Kanpur Dehat: मां-बेटी की दर्दनाक मौत मामले में SDM, लेखपाल और SHO सहित कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 10:43 AM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर देहात (Kanpur Dehat) जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम ने बुलडोजर (Bulldozer) चलाकर एक झोपड़ी (Cottage) को तोड़ दिया। इसी दौरान झोपड़ी में आग (Fire) लग गई और मां-बेटी की जलकर मौत (Death) हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों (Rural) के आक्रोश को देखते हुए इस मालमे में एसडीएम, लेखपाल, एसओ सहित लगभग 24 लोगों पर एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। वहीं इस दिल दहला देने वाली घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने एसडीएम (SDM) के साथ प्रशासनिक अफसरों और पुलिस (Police) की टीम को मौके से भी दौड़ा दिया।

PunjabKesari

परिजनों की शिकायत पर कई अधिकारियों के खिलाफ दर्ज की गई है एफआईआर
जानकारी के मुताबिक, मृतक के परिजनों की शिकायत पर कई अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिन अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, उनमें एसडीएम मैथा ज्ञानेश्वर प्रसाद, रूरा एसओ दिनेश कुमार गौतम, लेखपाल अशोक सिंह, जेसीबी ड्राइवर दीपक, मड़ौली गांव के निवासी अशोक, अनिल, निर्मल और विशाल शामिल हैं। वहीं इन लोगों के अलावा 10 से 12 अज्ञात लोगों, 3 लेखपाल और 12 से 15 महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी जलीं जिंदा
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। जहां कानपुर देहात की मैथा तहसील के मड़ौली गांव में अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत (Death) हो गई। आग लगते ही एसडीएम (SDM) के साथ प्रशासनिक अफसरों और पुलिस (Police) की टीम को आक्रोशित ग्रामीणों ने दौड़ा दिया। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही कानपुर (Kanpur) के एडीजी (ADG) समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंचकर जांच करने के लिए रवाना हो गए। गांव में तनाव के माहौल को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस (Police) और पीएसी (PAC) तैनात कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static