नवनियुक्त मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव अग्रवाल के गृह नगर अमरोहा में जश्न

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 04:33 PM (IST)

अमरोहाः नवनियुक्त मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव अग्रवाल ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई उत्तर प्रदेश के हसनपुर से की है। उनकी नियुक्ति की खबर मिलते ही अमरोहा के घर-घर जश्न का माहौल है। कस्बे के मुहल्ला महल निवासी 1984 बैच के आईएएस अधिकारी राजीव कुमार अग्रवाल को मुख्य चुनाव आयुक्त बनाया गया है।

19 फरवरी 1960 को कस्बा हसनपुर के मुहल्ला महल निवासी विशेश्वर दयाल एडवोकेट के घर जन्मे राजीव ने इंटर तक की शिक्षा हसनपुर के श्रीमती सुखदेवी इंटर कालेज से हासिल की। 1976 में इंटर पास करने के बाद 1978 तक हिंदू कालेज मुरादाबाद से बीएससी उत्तीर्ण की थी। इसके बाद आगे की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली में की। वर्ष 1984 में झारखंड कैडर के आईएएस अफसर बनकर उन्होंने देश की सेवा की।  बीएससी तक की शिक्षा साथ ग्रहण करने वाले भंवर सिंह, सतीश अग्रवाल एडवोकेट, डॉ अब्दुल रहमान ने राजीव अग्रवाल के मुख्य चुनाव आयुक्त बनने की सूचना पाकर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

उनके दोस्त भंवर सिंह बताते हैं कि वह जब भी हसनपुर आते हैं अपने पुराने दोस्तों को नहीं भूलते। हसनपुर आने पर वह पुराने मित्रों के साथ मिलकर एक दूसरे का सुख-दुख साझा करने के साथ भोजन भी एक साथ करते हैं। श्रीमती सुखदेवी इंटर कालेज में राजीव अग्रवाल ने कस्बा निवासी सतीश अग्रवाल, डॉ अब्दुल रहमान तथा भंवर सिंह के साथ शिक्षा ग्रहण की है। उनका कहना है कि दोस्तों के बच्चों की शादी में भी राजीव ने हमेशा शिरकत की।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static