राममंदिर जमीन खरीद घोटाले को लेकर बोले चंपत राय- ‘राजनीति से प्रेरित आरोपों को मैं करता हूं खारिज’

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 12:10 PM (IST)

अयोध्याः देश से लेकर विदेशों में करोड़ों भक्तों की आस्था के केंद्र रामलला के अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण को लेकर भक्तों में जहां अति उत्साह है। वहीं मंदिर को जमीन खरीद मामले में बड़े घोटाले को लेकर लोग अवाक भी हैं। राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत पर बड़े घोटाले का आरोप लगाया गया है। वहीं राय ने सारे आरोपों को खारिज कर कहा कि यह आरोप राजनीति से प्रेरित हैं।

बता दें कि चंपत राय ने इस बाबत एक प्रेस रिलीज जारी किया और कहा कि राजनीतिक लोग इस संबंध में प्रचार कर रहे हैं वह भ्रामक है और समाज को गुमराह करने के लिए है। ये सारे ही आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्य मंत्री पवन पांडेय ने उन पर आरोप लगाया है।

राय ने आगे कहा कि जिस जमीन को लेकर चर्चा की जा रही है वह रेलवे स्टेशन के पास प्राइम लोकेशन है। तीर्थ क्षेत्र ने अभी तक जमीन वह बहुत कम दामों पर खरीदी है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि 9 नवंबर, 2019 को श्री राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद अयोध्या में जमीन खरीदने की मांग बढ़ने लगी। देश के कई लोग जमीन खरीदने के लिए आने लगे। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या के विकास के लिए जमीन खरीद रही है, इस कारण अयोध्या में जमीनों के दाम बढ़ गए।  चंपत राय ने कहा कि वर्तमान विक्रेताओं ने सालों पहले जिस कीमत पर जमीन बेचने का समझौता किया था। उसी जमीन को ट्रस्ट ने मार्च 2021 में अपने नाम कराया है। इसके बाद ही ट्रस्ट के साथ एग्रीमेंट किया। आरोप लगाने का तो कई मतलब ही नहीं बनता।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static