एशिया की नंबर वन सातनपुर आलू मंडी में अव्यवस्था व्याप्त, व्यापारियों ने व्यक्त की चिंता

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 06:53 PM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एशिया की नंबर वन आलू मंडी का अभी तक कायाकल्प नहीं हो पाया है। सातनपुर मंडी में 9.26 करोड़ की लागत से सीसी सड़क व नालों का निर्माण अंतिम चरण में है। लेकिन फुटपाथ व सड़क का निर्माण पेवर ब्रिक से किया गया है। मंडी में अभी तक जलभराव है अव्यवस्था के बीच 18 नवंबर को आलू की बिक्री शुरू हो जाएगी।

बता दें कि सातनपुर मंडी देशभर में आलू की बिक्री के लिए पहचान रखती है। अभी तक मंडी में अव्यवस्था व्याप्त थी। शासन ने 9.26 करोड रुपए सीसी रोड नाला व फुटपाथ बनाने के लिए स्वीकृत किए निर्माण अंतिम दौर में है। सीसी सड़कों की फुटपाथ व पेवरब्रिक से बनाई गई हैं एक सड़क भी पेवर ब्रिक से बन रही है।

दरअसल आलू मंडी में जो बालू बिक्री के लिए किसान लाएगा तो जगह-जगह गड्ढे होंगे। जहां पर आढ़तियों को आलू खरीदने व किसानों को आलू लाने में दिक्कत होगी। इसे देखते हुए किसान व्यक्तियों को समस्या का सामना करना पड़ेगा।

वहीं एक आलू व्यापारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि 18 तारीख को हमारी मंडी का उद्घाटन है यहां काम कंप्लीट नहीं हो सका है। इससे हम आढ़ती व् किसानों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि 9 करोड़ से ऊपर का इसका ठेका उठा है पर अभी तक काम पूरा नहीं हुआ है।

वहीं एक आलू आढ़ती धनीराम वर्मा से बात हुई तो उन्होंने बताया कि जो काम मंडी में हो रहा है वह गलत हो रहा है. जब आलू मंडी में आएगा तो यह पेवर व्रिक फुटपाथ उखड़ जाएगा और गड्ढे हो जाएंगे। जिसमें आलू किसानों और आढ़तियों दोनों को दिक्कत होगी. उन्होंने बताया कि कहीं पुलिया नहीं बनी कहीं नाला नहीं बना और फुटपाथ अधूरा पड़ा है तो ट्रैक्टर कैसे आएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static