CM योगी ने शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि, परिजनाें को एक-एक करोड़ मदद का किया ऐलान

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 06:17 PM (IST)

कानपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देर शाम कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव पहुंचे। जहां बदमाश विकास दुबे ने पुलिस टीम पर हमला कर 8 आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने रीजेंसी में भर्ती घायल पुलिस कर्मियों का हाल जाना और परिजनों से बात की और उन्हें सांत्वना दी। 

सीएम योगी का ऐलान, शहीद परिवारों को एक-एक करोड़ की मदद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए मामले की पूरी रिपोर्ट तलब की है और बदमाशों को तुरंत पकडऩे के आदेश दिए हैं। 

बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा: सीएम योगी 
जनपद कानपुर में 'कर्तव्य पथ' पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले 08 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि। शहीद पुलिसकर्मियों ने जिस अपरिमित साहस व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया, उ.प्र. उसे कभी भूलेगा नहीं। उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा-कानपुर में कर्तव्य पथ पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले 4 अधिकारियों सहित 8 बहादुर पुलिसकर्मियों को मैं श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रेषित करता हूं।

जल्द ही मामले की तह तक पहुंचेंगे: डीजीपी
उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हितेश चंद्र अवस्थी ने अपने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण' बताया है। अवस्थी ने शुक्रवार को कहा, ‘‘पुलिस कार्रवाई हो रही है और दो अपराधी मुठभेड में मारे भी गये हैं। टीमें अभी भी कार्यरत हैं। सीमाएं सील कर दी गयी हैं और एसएसपी कई टीमों का 'सुपरविजन' कर रहे हैं । सबेरे से कार्रवाई हो रही है। इनमें यहां की और लखनऊ से आयी एसटीएफ की टीम भी लगी हुई है। हम जल्द ही मामले की तह तक पहुंचेंगे और अपराधियों को वहीं पहुंचाएंगे, जहां :जेल: उन्हें होना चाहिए।’’

डीजीपी ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'आपको मालूम है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, जिसमें डयूटी पर कार्यरत पुलिस अधिकारी और पुलिस के कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर पर ये कायराना हमला अपराधी तत्वों द्वारा किया गया है और हमला करने के बाद वे भाग गये ।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static