CM योगी ने 50 लाख 10 हजार कृषकों को बांटे अंश प्रमाण-पत्र' पढ़िए दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 07:22 AM (IST)

 लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज प्रदेश की सहकारी गन्ना विकास समितियों एवं सहकारी चीनी मिल समितियों के 50 लाख 10 हजार अंशधारक कृषक सदस्यों को 'अंश प्रमाण-पत्र' का वितरण किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि किसान हमारे लिए महत्वपूर्ण है। आने वाला समय गन्ना किसानों का होगा। कोरोना काल में किसानों ने अच्छा काम किया। हमने चीनी मिलो के अन्दर सीसीटीवी कैमरा लगाकर भ्रष्टाचार को खत्म किया। किसानों को तनिक से जोड़कर गन्ना उत्पादन को बेहतर किया है। 

 OP राजभर को बड़ा झटका: पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शशि प्रताप सिंह ने बनाई नई पार्टी
वाराणसी: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह ने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने अध्यक्ष पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़कर नई पार्टी का गठन कर लिया है। आज उन्होंने इसका औपचारिक ऐलान करते हुए अलग दल 'राष्ट्रीय समता पार्टी' के नाम से पार्टी बना लिया है। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि ओपी राजभर को देश का सबसे बड़ा झूठा नेता है। 

UP लोक सेवा आयोग ने उठाया बड़ा कदम, PCS इंटरव्यू में किया बदलाव
प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस भर्ती के इंटरव्यू में बड़ा बदलाव किया है। पीसीएस इंटरव्यू के लिए अब बोर्ड विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति, पूर्व न्यायाधीश, सेना के ब्रिगेडियर से ऊपर के अधिकारी, वरिष्ठ वैज्ञानिक और केंद्र सरकार के क्लास वन अधिकारी को इंटरव्यू के लिए बुलाए जाएंगे। इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत ने दी है।

पूर्व MLC हाजी इकबाल को HC से बड़ी राहत: गैंगेस्टर एक्ट में पारित DM का आदेश स्थगित, 4 सप्ताह में व्यक्तिगत हलफनामा देने का आदेश
सहारनपुर: बीते चार महीने से प्रशासन की कार्रवाई की जद में आए पूर्व एमएलसी व खनन कारोबारी हाजी इकबाल को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने पुलिस रिपोर्ट के आधार पर गैंगेस्टर एक्ट में जिलाधिकारी द्वारा पारित आदेश को स्थगित कर जिलाधिकारी को चार सप्ताह में व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया है।

RLD चीफ जयंत चौधरी का विधायकों को निर्देश- अपनी निधि का 35% दलितों के कल्याण पर खर्च करें
लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने पार्टी के सभी विधायकों को अपनी विधायक निधि का 35 प्रतिशत धन दलितों के कल्याण पर खर्च करने का निर्देश दिया है। राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता अनिल दुबे ने सोमवार को बताया कि इस सम्बन्ध में जयंत चौधरी ने रालोद विधानमंडल दल के नेता राजपाल बालियान को पत्र लिखा है।

CM योगी गोरखपुर को देंगे बड़ी सौगात, 464 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का कल करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को गोरखपुर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं की सौगात देंगे। सीएम शहर से लेकर देहात तक सुदृढ़ सड़कों के संजाल का लोकार्पण करेंगे तो बाढ़ से निजात के लिए बचाव से जुड़ी अनेक परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

पिकनिक मनाने गए तीन दोस्त चुना दरी जलप्रपात में डूबे, घंटो मशक्त के बाद शव बरामद
मिर्जापुर: जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के चुना दरी जलप्रपात में पिकनिक मनाने गए तीन युवकों की डूबकर मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस हादसे के बाद सोमवार को मिर्जापुर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के आदेश पर तत्काल प्रभाव से चुना दरी जलप्रपात में सैलानियों के जाने और नहाने पर अग्रिम आदेश तक के लिए रोक लगा दी गई है। जानकारी के मुताबिक रविवार की दोपहर में वाराणसी से पिकनिक मनाने के लिए तीन युवक अहरौरा के चुना दरी जलप्रपात में आए थे।

 बलिया में ओमप्रकाश राजभर का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रपति चुनाव में सपा के साथ हैं, यशवंत सिन्हा का करेंगे समर्थन
बलिया: समाजवादी पार्टी के सहयोगी दल सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बलिया में बड़ा बयान दिया है। राजभर ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ जाएंगे। उन्होंने कहा कि यशवंत सिंहा को समर्थन करेंगे। NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू का समर्थन के लिए मेरे पास फोन आया था, लेकिन राष्ट्रपति चुनाव में हम सपा के साथ खड़े हैं।

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरास में भेजा जेल
लखीमपुर खीरी: ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में दर्ज प्राथमिकी पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में सुनवाई हुई। कोर्ट ने दर्ज एफआईआर में 153बी, 505(1)(बी), 505(2) धारा को तालीम कर दिया है। साथ ही आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरास में जेल भेज दिया है। 

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज
नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के सेक्टर-49 थाना क्षेत्र की सलारपुर कॉलोनी में रहने वाली एक युवती ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने कथित घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। सेक्टर-49 थाना के प्रभारी निरीक्षक यशपाल धामा ने बताया कि सलारपुर कॉलोनी में रहने वाली एक युवती ने परितोष नाम के एक युवक पर शादी का झांसा देकर उसके साथ कई वर्षों तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

Noida: अवैध रूप से पार्टी कर रहे पांच महिलाओं समेत 10 नाइजीरियाई गिरफ्तार, भारी मात्रा में मादक द्रव्य बरामद
नोएडा: जनपद की थाना दादरी पुलिस ने बीती रात एक सूचना के आधार पर अवैध रूप से पार्टी कर रहे 10 नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया है। मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा, शराब और बियर की बोतलें बरामद की हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static