CM योगी ने किया कौशल विकास प्रतियोगिता का उद्घाटन, कहा- 20 लाख युवाओं को देंगे रोजगार

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 01:23 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मंगलवार को यूपी राज्य स्तरीय कौशल विकास प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी कार्यक्रम का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ राज्यपाल राम नाईक ने किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री, राज्यपाल, कौशल विकास मंत्री चेतन चौहान, राज्य मंत्री सुरेश पासी औरे मंत्री बलदेव सिंह औलख भी मौजूद रहे।
PunjabKesari
राज्य स्तरीय कौशल विकास उद्घाटन समारोह के अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि आज मई दिवस है। दुनिया में मजदूरों के लिए समर्पित है। आज के दिन राष्ट्रीय कौशल विकास के जरिए तमाम लोगों को एक मंच दिया जा रहा है। यहां पर यमाहा और सैमसंग के साथ एमओयू का साइन किया गया है, जिसके लिए मैं काफी खुश हूं। कौशल विकास जिस तरह से बढ़ रहा है वह एक रिकॉर्ड है। ‘वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट’ के बल पर हम 3 साल में 20 लाख युवाओं को रोजगार देंगे।
PunjabKesari
इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के लिए मुख्यमंत्री और सभी प्रतिभागियों को बधाई देता हूं। दुनिया छोटी हो रही है और लाभ भी हो रहे हैं, पर चुनौतियां भी बढ़ रही हैं। जब उत्तर प्रदेश आगे बढ़ेगा तभी भारत आगे बढ़ेगा। अगर महिलाओं को कौशल विकास में मौका देंगे तो बेहतर परिणाम पाएंगे। मैं वर्तमान समय में 28 विश्वविद्यालयों का कुलाधिपति हूं और इन विश्वविद्यालयों से 2016 -2017  सत्र में लगभग 15 लाख 60 हजार युवा स्नातक पास कर प्रमाणपत्र लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static