CM योगी ने दिए निर्देश- जेई, एईएस व अन्य संचारी रोगों के रोकथाम के लिए समयबद्ध ढंग से हो तैयारी

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 06:00 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जेई, एईएस और अन्य संचारी रोगों की रोकथाम के लिए पूरी तैयारी समयबद्ध ढंग से किए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने अधिकारियों से जेई, एईएस और अन्य संचारी व विषाणुजनित रोगों के दृष्टिगत किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता न बरती जाए।

बता दें कि सीएम गुरुवार को अपने आवास पर जेई व एईएस रोगों के नियंत्रण के संबंध में अन्तर्विभागीय समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग अभी से कार्य योजना बनाकर संचारी रोगों के नियंत्रण को प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों के दौरान किए गए प्रयासों से जेई व एईएस के नियंत्रण में निरन्तर अच्छी सफलता मिली है। पिछले वर्ष की ही भांति इस वर्ष भी संचारी रोग नियंत्रण अभियान को और अधिक तेजी प्रदान करते हुए संचालित किया जाए।

बैठक में सीएम योगी ने सभी संबंधित विभागों को जेई व एईएस के संबंध में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जेई व एईएस के संबंध में नोडल अधिकारी के स्तर पर साप्ताहिक, प्रमुख सचिव स्तर पर पाक्षिक और मंत्री स्तर पर मासिक समीक्षा बैठकें सुनिश्चित की जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static