CM योगी ने की 'हरीतिमा अभियान' की शुरुआत, समाजसेवी और संतों को भी किया सम्मानित

punjabkesari.in Saturday, Apr 07, 2018 - 04:54 PM (IST)

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को इलाहाबाद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गंगा यमुना सरस्वती की अविरल धारा को अनंत काल तक सुरक्षित रखने के लिए 'हरीतिमा अभियान' की शुरुआत की। हरीतिमा के साथ मुख्यमंत्री ने 2019 के आगामी कुंभ की तैयारियों के मद्देनजर संगम नगरी को 684 करोड़ की 151 परियोजनाओं की सौगात दी।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने इस दौरान विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की, जिसमें सभी विभागों के मुख्याधिकारी सम्मिलित हुए। मुख्यमंत्री ने गंगा सेवा डॉट यूपी एसडीसी डॉट गवर्नमेंट डॉट इन वेबसाइट का भी शुभारंभ भी किया। इस वेबसाइट पर हरीतिमा से जुड़ी जानकारी और सरकार द्वारा किए जा रहे काम को देखा जा सकता है। साथ ही एक मोबाइल एप का भी शुभारंभ किया गया।
PunjabKesari
इस एप को डाउनलोड करने पर हरीतिमा से आम व्यक्ति जुड़ सकता है। मुख्यमंत्री ने सालों से गंगा सेवा करने वाले समाजसेवी, संतों और ग्राम प्रधानों को सम्मानित किया। जिसमें भारत के साथ नागालैंड के भी गंगा सेवक शामिल थे, जिनमें से प्रमुख रूप से स्वामी विज्ञानानंद सुशील राय मानस दिग्विजय संकृत्यायन केन सुतला विजय बहादुर रामबहादुर राजेंद्र त्रिपाठी सम्मानित किया गया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static