CM Yogi News: CM योगी के जन्मदिन पर आज 'अजय टू योगी आदित्यनाथ' पुस्तक का होगा विमोचन

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 09:48 AM (IST)

CM Yogi News: आज यानी 5 जून को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का जन्मदिन है। सीएम के 51वें जन्मदिन के अवसर पर उनके जीवन पर आधारित पुस्तक 'अजय टू योगी आदित्यनाथ' (Ajay to Yogi Adityanath) का सोमवार को विमोचन किया जाएगा। राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी स्थित जयपुरिया स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में पुस्तक का विमोचन लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद करेंगे। वहीं, आज सीएम योगी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया और गुरु गोरखनाथ का आशीर्वाद लिया।

PunjabKesari

बता दें कि, आज सीएम योगी के जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन पर आधारित 'अजय टू योगी आदित्यनाथ' शीर्षक की यह ग्राफिक नॉवेल 20 जिलों के 51 स्कूलों में 5000 बच्चों की उपस्थिति में रिलीज की जा रही है। यह ग्राफिक नॉवेल बच्चों और युवाओं को प्रेरणा देने वाली है। इस पुस्तक में सीएम योगी आदित्यनाथ के बचपन से लेकर मुख्यमंत्री बनने तक की यात्रा की दर्शाया गया है। इस कार्यक्रम में मंत्री, सांसद, विधायक और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे। पहली बार ऐसा होगा कि किसी किताब को इतने लोग एक साथ लॉन्च करेंगे। यह एक रिकॉर्ड बनेगा और इसे एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड (Asia Book of Records) में भी दर्ज किया जा सकता है।

PunjabKesari

सीएम ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक
आज अपने जन्मदिन के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ हमेशा की तरफ गोरखपुर पहुंचे हुए है। जहां पर उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया और भगवान का आशीर्वाद लिया। वहीं, आज यानी 5 जून को 'विश्व पर्यावरण दिवस' भी है। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में भी सीएम योगी शामिल होंगे। इस दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से पर्यावरण संरक्षण की अपील की है। इस बार प्लास्टिक प्रदूषण के समाधान पर थीम होने के कारण लोगों का जागरूक होना बहुत जरूरी है। इसी के मद्देनजर प्रदेश में आज 'लाइफस्टाइल डे' मनाया जाएगा।              


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static