Gorakhpur में CM योगी ने लगाया जनता दरबार, 500 लोगों की सुनी समस्याएं...भू-माफिया पर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 12:38 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में आए है। आज यानी गुरुवार सुबह जहां पर सीएम योगी ने जनता दरबार लगाया है और जनता की समस्याएं सुनी है। जनता की समस्याएं सुनने के बाद सीएम योगी ने वहां मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि, जल्द से जल्द इन लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएं। साथ ही उन्होंने पुलिस एवं प्रशासन को लोगों को सुरक्षित रखने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

बता दें कि गोरखपुर में अपने दौरे के दौरान सीएम योगी ने हमेशा की तरह जनता दरबार लगाकर लोगों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के बाहर जनता दरबार लगाया। सीएम के जनता दर्शन के दौरान 500 लोगों ने उनसे मुलाकात की और अपनी समस्याएं बताई। सीएम ने सब लोगों की समस्याएं सुनी। कुछ महिलाएं इस दौरान जमीनी विवाद से जुड़ी समस्या लेकर पहुंची थी। उनकी की जमीनों पर कब्जा किया गया था।

यह भी पढ़ेंः सतीश कौशिक के निधन पर CM योगी ने जताया शोक, कहा- प्रख्यात अभिनेता एवं निर्देशक का निधन अत्यंत दुःखद

PunjabKesari  
CM योगी ने अधिकारियों को किया निर्देशित
सीएम योगी ने उन लोगों की समस्याएं सुनते हुए प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि, यह हर हाल में सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी व्यक्ति की जमीन पर कोई भू माफिया अवैध कब्जा न कर पाए। इसके लिए जरूरी है कि भू माफिया को करारा कानूनी सबक सिखाया जाए। सीएम योगी ने कहा कि, जमीनों पर कब्जा करने से संबंधित शिकायतों पर त्वरित व प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने इत्मीनान से उनकी परेशानी जानी और अधिकारियों से कहा कि ऐसी कार्रवाई करें कि कोई भी दबंग जमीन कब्जा करने की जुर्रत न कर आए। जमीन के आपसी विवाद के मामलों में उन्होनें पक्षों के बीच काउंसलिंग करने और तदुपरांत यथोचित विधिक कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने सभी लोगों को आश्वस्त किया सबकी समस्या का समाधान कराया जाएगा और कोई भी अपनी समस्या को लेकर चिंता न करें।

यह भी पढ़ेंः UP Weather Update: अगले 3 दिन में यूपी के कई जिलों में बारिश के संकेत, चलेंगी ठंडी हवाएं...IMD ने जारी क‍िया अलर्ट

PunjabKesari

CM योगी ने बच्चों को दिया आशीर्वाद  
सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन के दौरान वहां पर बच्चे भी आए थे। लोगों की समस्याएं सुनते वक्त मुख्यमंत्री की नजर एक महिला के साथ आए बच्चे पर पड़ गई। उन्होंने बच्चे को दुलारा तो वह खूब खुश हो गया। फिर, सीएम व बालक भाव विह्वल होकर एक दूसरे के साथ खेलने लगे। कुछ देर दुलारने के बाद मुख्यमंत्री ने उसे चॉकलेट गिफ्ट कर आशीर्वाद दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

Recommended News

static