CM योगी ने की शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 04:52 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोजाना विभागों की समीक्षा बैठक कर अधिकारियों सहित मंत्रियों के पेंच कस रहे हैं। इस कड़ी में सोमवार को सीएम योगी ने बेसिक शिक्षा और माध्यमिक शिक्षा विभाग की बैठक की।

इस दौरान सीएम ने शिक्षक पुरस्कार में पारदर्शिता बरतने और ऑनलाइन स्थानांतरण प्रक्रिया को इसी महीने समाप्त करने को कहा। माध्यमिक शिक्षा विभाग के लगभग 16000 मुकदमे लंबित हैं, उनको एक अभियान चलाकर विधिसंगत निस्तारित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही नियामक कमेटी जिला स्तर पर है, उसके विस्तार करने पर भी चर्चा हुई। सीएम ने कहा कि अधिकारी नियमों का पालन करें और समय से कार्यालय में उपस्थित रहे। बता दें कि, लोकभवन में आयोजित बैठक में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल मौजूद रहीं।

अनुपमा जायसवाल ने कहा कि सीएम ने प्राथमिक शिक्षा में सुधार के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान पूर्व में विगत 2 वर्षों के कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही भविष्य की जो कार्य योजना बनी है उस पर भी चर्चा की गई। सीएम ने स्पष्ट आदेश दिया है कि किसी भी दशा में लापरवाही ना बरती जाए। शिक्षा के स्तर को सुधारा जाए ताकि आने वाला भविष्य सुरक्षित रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static