CM योगी बोले- UP में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी 16% से घटकर इब साढ़े 3 % रह गई

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 06:09 PM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में दूसरी लहर में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी 16 प्रतिशत से अधिक थी जो अब घटकर साढ़े तीन प्रतिशत रह गयी है। योगी ने कहा कि 30 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में तीन लाख 30 हजार कोरोना संक्रमित केस थे, जो घटकर आज एक लाख 49 हजार रह गये हैं। उन्होंने कहा कि एक लाख 61 हजार एक्टिव केस सोलह दिनों में कम हो गये है। प्रदेश में अब तक साढे चार करोड़ लोगों का कोरोना टैस्ट हो चुका है। लगाकर यह अभियान अभी जारी है।

उन्होंने बताया कि पांच मई से प्रदेश की निगरानी टीम घर घर निगरानी का कार्य कर रही है। जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग द्वारा संदिग्ध मामलों की जांच होम आइसोलेशन व डाक्टरी परामर्श की व्यवस्था लोगो को दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इस मॉडल की विश्व स्वास्थ्य संगठन(डब्लूएचओ) ने नीति आयोग ने प्रशंसा की है तथा देश के अन्य राज्यों को उत्तर प्रदेश के इस मॉडल को ग्रहण की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश देश का सबसे बडा आबादी का राज्य होने के नाते कोराना की इस लडाई में महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने लोगो से अपील की कि हाई रिस्क कैटेगरी के लोग घर से बाहर न निकले। साथ ही साठ साल से अधिक और दस साल से कम के बच्च तथा गर्भवती महिलाएं ,कमजोर इम्यूनिटी के लोग घर से बाहर न निकले और घर में भी मास्क लगाए।

उन्होंने कहा कि जब आवश्यक हो तभी कोई घर से बाहर निकले लेकिन मास्क लगाकर ,दो गज की दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि यदि यह जागरूकता लोगो में ला सके तो कोरोना संक्रमण को काबू करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि सभी को कोरोना के सिलसिले में जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static