''यूपी सरकार ने अपराध, भ्रष्टाचार के प्रति कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाई है''

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 10:47 AM (IST)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने अपराध और भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनायी है और पिछले तीन वर्षों में राज्य के बारे में धारणा बदली है। योगी ने कहा कि बेहतर कानून एवं व्यवस्था निवेश आकर्षित करने की एक पूर्व शर्त है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी यह जिम्मेदार है कि लोगों की भलाई के लिए जो भी आवश्यक कदम उठाये जाने हैं वे उठाये जाएं। राज्य में विकास और निवेश आकर्षित करने के लिए बेहतर कानून-व्यवस्था की स्थिति एक पूर्व शर्त है।''

उन्होंने कहा, ‘‘इसे ध्यान में रखते हुए, हमने अपराध और भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनायी है और पिछले तीन वर्षों में राज्य के बारे में धारणा बदल गई है।'' आदित्यनाथ 'इंडिया ग्लोबल वीक' द्वारा आयोजित एक वेबिनार में राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर धारणा में बदलाव के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे। कुख्यात अपराधी विकास दुबे और उसके गिरोह द्वारा आठ पुलिसकर्मियों की हत्या को लेकर राज्य सरकार की आलोचना हुई है।

साथ ही राज्य सरकार पर गत शुक्रवार सुबह कथित मुठभेड़ में दुबे के मारे जाने को लेकर भी निशाना साधा जा रहा है। आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश 23-24 करोड़ की आबादी वाला बड़ा राज्य है और लोगों ने हमारी पार्टी को ज़िम्मेदारी दी है और पार्टी ने वो ज़िम्मेदारी मुझे दी है ... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने मुझे 23-24 करोड़ लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की ज़िम्मेदारी दी है।'' उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश करने वाले लोगों का एक एक पैसा सुरक्षित रहेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static