UP में आज से खुलेंगे कॉलेज-विश्वविद्यालय, ये गाइडलाइंस फॉलो करनी अनिवार्य

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 11:26 AM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदे में सोमवार को कॉलेज-विश्वविद्यालय खोले जा रहे हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग ने बताया कि कॉलेज और विश्वविद्यालयों में कोरोना दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा। कक्षाओं के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करवाया जाएगा। कक्षा में उन्‍हीं छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा, जिनके शरीर का तापमान थर्मल स्कैनिंग के दौरान सामान्य होगा। इसके अलावा कक्षा में सैनिटाइजर्स समेत अन्‍य दूसरी व्यवस्थाएं की जाएंगी।

बता दें कि इससे पहले 17 नवंबर को अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग ने प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों, उच्च शिक्षा निदेशक, सभी राज्य व निजी विश्वविद्यालयों के कुलसचिव को पत्र लिखकर आदेश जारी किया था। इसमें कहा गया है कि कक्षाओं में अधिकतम 50 प्रतिशत विद्यार्थी ही उपस्थित रहेंगे। वहीं, कॉलेज स्टॉफ को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश दिया गया है। निर्देश में छात्रों से अपील करते हुए कहा है कि सभी छात्रों को फेस कवर/मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

अपर मुख्य सचिव के मुताबिक, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को सरकार ने कहा है कि वे ऐसा एकेडमिक कैलेंडर तैयार करें, ताकि कक्षाओं का संचालन 50 फीसदी विद्यार्थियों के साथ किया जा सके। प्रधानाचार्यों से कहा गया है कि संस्थानों को चलाने के लिए एसओपी (स्टैंडर्ज ऑपरेटिंग प्रोसिजर) का पालन किया जाए। सभी के लिए फेस मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static