Lathmar Holi 2024: ब्रज में बिखरने लगा रंग, बरसाना में आज होगी लठमार होली... सुरक्षा के कड़े इंतजाम

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 06:54 AM (IST)

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा में रविवार को लड्डू होली मनाई गयी जबकि आज यानि सोमवार को लठमार होली मनाई जाएगी, जिसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।
PunjabKesari
मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि बरसाना को छह जोन, 15 सेक्टरों में बांटकर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ता, अग्निशमन दस्ता, श्वान दस्ता व सादी वर्दी में खुफिया पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इतना ही नहीं 78 स्थानों पर अवरोधक लगाकर सभी वाहनों को 45 पार्किंग स्थलों पर खड़ा कराया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि मेला क्षेत्र में 150 सीसीटीवी और सात 'वॉच टावर' स्थापित कर पूरे मेला क्षेत्र की निगरानी की व्यवस्था की गयी है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि मेले की सुरक्षा के लिए छह अधीक्षक, 15 उपाधीक्षक, 60 निरीक्षक, 300 उप निरीक्षक, 500 होमगार्ड, 36 महिला उप निरीक्षक, 150 महिला आरक्षी, चार यातायात निरीक्षक, 50 यातायात उपनिरीक्षक, 150 यातायात आरक्षी, पांच कंपनी पीएसी, 10 गुंडा दमन दल, चार दमकलें, छह घुड़सवार, और अलग-अलग जगह पर सादे कपड़ों में पुलिस के जवान व सामाजिक संगठनों की टीमें लगाई गई हैं। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण के आंगन में रंगारंग होली व लठामार होली का आयोजन 20 मार्च को केशव वाटिका में किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static