जिन्ना से पटेल की तुलना कर विरोधियों के निशाने पर अखिलेश, बचाव में उतरे शफीकुर्रहमान बर्क ने कह दी ये बात

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 12:36 PM (IST)

संभल: जिन्ना की पटेल से तुलना के बाद से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। ऐसे में संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अखिलेश के बचाव में उतरे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की तालिबानी सोच नहीं है। न उनके इस तरह के ख्यालात हैं। जब सवाल पूछा जाएगा तो कुछ तो जबाब दिया ही जाएगा। इसमें तालिबानी सोच की बात ग़लत है। 

मायावती ने भी साधा अखिलेश पर निशाना 
वहीं इससे पहले मायावती ने भी ट्वीट कर अखिलेश पर निशाना साधा। मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा, सपा मुखिया द्वारा जिन्ना को लेकर कल हरदोई में दिया गया बयान व उसे लपक कर भाजपा की प्रतिक्रिया यह इन दोनों पार्टियों की अन्दरुनी मिलीभगत व इनकी सोची-समझी रणनीति का हिस्सा है। ताकि यहां यूपी विधानसभा आमचुनाव में माहौल को किसी भी प्रकार से हिन्दू-मुस्लिम करके खराब किया जाए।

मायावती ने आगे कहा, सपा व भाजपा की राजनीति एक-दूसरे के पोषक व पूरक रही है। इन दोनों पार्टियों की सोच जातिवादी व साम्प्रदायिक होने के कारण इनका आस्तित्व एक-दूसरे पर आधारित रहा है। इसी कारण सपा जब सत्ता में होती है तो भाजपा मजबूत होती है, जबकि बीएसपी जब सत्ता में रहती है तो भाजपा कमजोर होती है।

अखिलेश के इस बयान पर मचा बवाल
बता दें कि हरदोई में अखिलेश ने बयान दिया था कि सरदार पटेल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना एक ही संस्था में पढ़ कर बैरिस्टर बन कर आए थे। एक ही जगह पर पढ़ाई लिखाई की। वह बैरिस्टर बने और उन्होंने आजादी दिलाई। इस बयान के बाद से विरोधी अखिलेश पर निशाना साध रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static