Mission 2022: UP में 12 हजार Km की प्रतिज्ञा यात्रा निकालेगी कांग्रेस, ‘हम वचन निभाएंगे' होगा टैगलाइन

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 04:46 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) से पहले मतदाताओं के बीच कांग्रेस (Congress) के प्रति विश्वास का माहौल पैदा करने के लिये पार्टी ‘हम वचन निभाएंगे' की टैगलाइन के साथ ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा' (Congress pratigya yaatra) निकालेगी। पार्टी महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां सलाहकार और रणनीति कमेटी की बैठक (Meeting) में यह फैसला लिया गया। करीब 12 हजार किमी का सफर तय करने वाली कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा यूपी के बड़े गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी। यात्रा का संचालन ‘हम वचन निभायेंगे' के नाम से होगा।      
PunjabKesari
कांग्रेस की बैठक में उप्र में यात्रा निकालने का लिया गया निर्णय 
वाड्रा ने कांग्रेस सलाहकार समिति और रणनीति कमेटी से विचार विमर्श के बाद उप्र में यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। बैठक के दौरान यात्रा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गयी। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा चुनावी अभियान की परोक्ष तौर से शुरूआत होगी। यात्रा के दौरान ऐसी विधानसभाओं पर खासतौर पर तवज्जो दी जाएगी जहां पार्टी का जनाधार मजबूत माना जाता रहा है। इस दौरान लोगों के समक्ष सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी समेत यूपी में पिछले 32 सालों में शासन कर चुकी सपा और बसपा की कारगुजारियों के बारे में बताया जायेगा।        
PunjabKesari
रायबरेली और अमेठी का दौरा कर सकती हैं प्रिंयका गांधी 
सलाहकार और रणनीति कमेटी के बैठक के बाद वाड्रा प्रदेश चुनाव कमेटी के साथ बैठक कर रही है। गौरतलब है कि वाड्रा गुरूवार को लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची थी। वह आज और कल यानी शनिवार को लखनऊ में पार्टी नेताओं एवं पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी जबकि रविवार को वह रायबरेली और सोमवार को अमेठी का दौरा कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static