कोरोना ने छिना काम तो युवक ने पत्नी को उतारा मौत के घाट फिर लगा ली फांसी

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 04:04 PM (IST)

झांसी: कोरोना कहर को देखते हुए सरकार ने 21 दिन के लिए देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा होगई है। कोरोना से देश में 20 मौत भी हो चुकी है। इसी बीच झांसी से एक दिल को दहला देनेवाली घटना सामने आई है। जहां पर लॉकडाउन के कारण काम छूट गया था। जिससे उसके सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया जिससे दु:खी हो कर युवक ने पत्नी की हत्या कर,खुद को फांसी लगाकर जान दे दी है।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद गृहक्लेश को हत्या का कारण बताया। वहीं, मृतक की बेटियों का कहना था कि पिता खेती-किसानी करते थे। कम जोत होने के कारण गुजर बसर नहीं होता था इसलिए मजदूरी भी करते थे। लॉकडाउन होने से इन दिनों कोई काम नहीं मिल रहा था। इसलिए घर में झगड़े बढ़ गए थे।

बता दें कि लखन कुशवाहा मऊरानीपुर (झांसी) के गांव खिलारा में पत्नी राजकुमारी और 6 बेटियों के साथ रहता था। आर्थिक स्थिति ठीक न होने और गृह कलह से वह मानसिक रूप से परेशान था। लॉकडाउन की वजह से खाने तक के लाले पड़ गए थे। शनिवार को लखन का पत्नी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इसपर उसने गुस्से में आकर पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद कमरे में जाकर फांसी लगा ली। बेटियां जब तक कुछ समझ पातीं दोनों की मौत हो चुकी थी। चीख-पुकार सुनकर जुटे ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। थाना पुलिस का कहना है कि आर्थिक तंगी की वजह से पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता था। काम धंधा न होने से लखन मानसिक तनाव में था। वहीं मामले की पुलिस जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static