Aligarh: कोरोना ने छीना पति का कारोबार, पत्नी ने शुरू किया रोजगार....अब हर महीने कमा रहीं एक लाख रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 03:47 PM (IST)

अलीगढ़(अर्जुन वार्ष्णेय): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां जिले के सेंटर प्वाइंट इलाके के कल्पना टावर में रहने वाली पारुल के पति (Husband) चेतन सचदेवा वेडिंग प्लानर (Wedding Planner) हैं, उनका कारोबार कोरोना काल (Corona Virus) में खत्म हो गया। परिवार का आर्थिक ढांचा बिगड़ने लगा। भोजन से लेकर बच्चों की फीस (Fee) को लेकर चिंता सताने लगी। ऐसे में पारुल सचदेवा ने लोगों से राय मशविरा किया। उन्हें खाना बनाने का शौक था। उन्होंने उसी शौक को कारोबार में बदलने का मन बना लिया और आपदा में अवसर तलाश लिया।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोनाकाल में पति का कारोबार छिन गया, जिससे गृहस्थी का पहिया चलते-चलते अचानक थमने लगा। जबरदस्त आर्थिक संकट से परिवार टूटने लगा। ऐसे में एक पत्नी ने आपदा को अवसर बनाकर अपने खाना बनाने के शौक को कारोबार में बदल दिया। पारुल अब तक अपने हाथ से हजार से ज्यादा वैराइटीज के खाने-पीने के आइटम बना चुकी हैं, जिसकी लोगों में खासा डिमांड पर रहती है। जिसमें से पारुल सचदेवा के हाथ का आंवले का चटनी और प्याज़ का अचार खास मशहूर है ।पारुल सचदेवा के फ़ूड आइटम 60 रूपए से शुरू होते हैं, जैसे खाने की थाली 80 रुपये, प्याज़ अचार 250 किलो ,आवला चटनी 250 किलो , ब्लैक कैरेट कांजी 70 रूपये लीटर, मेंगो चूना 300 रूपये किलो अब वह हर महीने एक लाख रुपये से ज्यादा कमा रही हैं।

PunjabKesari

मां के काम में बेटियां भी बंटा रहीं हाथ
पारुल ने कहा कि बेटी पट्विंकल सचदेवा संत फिदेलिस स्कूल में कक्षा 11 में पढ़ रही हैं। नमकीन, मठरी, भोजन की थाली और अचार बनाने में मदद करती हैं। छोटी बेटी जसमीत सचदेवा व्यंजन बनाने के नए-नए आइडिया सुझाती हैं, जबकि पिताजी नरेश नागपाल पैकेट कैसे होने चाहिए, इसके बारे में जानकारी देते हैं। पारुल सचदेवा से होम मेड फूड आइटम्स खरीदने वाली प्रीति बत्रा बताते हैं कि पारुल के हाथ से बने सारे व्यंजन बहुत स्वादिष्ट होते हैं और हाइजीनिक भी होते हैं अगर बात की जाए क्वालिटी की तो क्वालिटी में भी बेस्ट होते हैं मैं तो उनके हाथ से बने खाने की दीवानी हूं पारुल सचदेवा जिस प्रकार से एक महिला होने के बावजूद बिजनेस को बहुत अच्छे से संभाल रही हैं मैं इसकी प्रशंसा करती हूं जिसमें उनकी बेटी ट्विंकल सचदेवा भी उनका हाथ बताती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static