राम नगरी में भी हुआ कोरोना वैक्सीन का पूर्वाभ्यास, स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई गई वैक्सीन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 01:20 PM (IST)

अयोध्या: कोरोना वैक्सीन ड्राई रन का जिला महिला चिकित्सालय में पहला परीक्षण किया गया। इस दौरान अस्पताल के करीब 100 कर्मियों पर इसका ट्रॉयल किया गया। जिसमें फार्मासिस्ट, एएनएम, स्टाफ नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 वैक्सीन लगाई गई। जनपद में 6  सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 टीकाकरण कार्ययोजना का आरम्भ जिलाअधिकारी के व सीडीओ की देख रेख में सम्पन्न कराया गया।

राजकीय श्रीराम चिकित्सालय अयोध्या धाम, मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर जबकि ग्रामीण में सीएचसी मसौधा, तारुन व बीकापुर में भी सभी स्वास्थ्य कर्मियों में यह वैक्सीन का ड्राई रन किया गया। टीकाकरण लगाने की ज़िम्मेदारी पूर्व की भांति एएमएम को सौपी गई है।

सीएमएस महिला डॉ. एसके शुक्ला ने बताया कि सोशल डिस्टिंग को देखते हुए 25-25 लोगों को बुलाया जा रहा है। वैक्सिनेश हेतु परिसर में ही तीन रूम बनाया गया है। जहां एक रूम में रजिस्ट्रेशन, एक मे टीकाकरण व एक वेटिंग रूम भी बनाया गया जहां टीकाकरण के बाद अगर किसी की तबेयत बिगड़ती है तो उसे ऑब्जर्वेशन में डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। टीकाकरण रूम के बाहर वेटिंग सीट भी लगाई गई है जिससे एक दूसरे का नम्बर आने के बीच कोई वहां खड़ा न रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static