देवरिया के गांवों में पांव पसार रहा है कोरोना वायरस, अब तक 143 मौतें

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 07:39 PM (IST)

देवरियाः उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में शहरी जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित करने के बाद कोविड-19 अब ग्रामीण इलाकों में तेजी से अपने पांव पसार रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा आलोक पाण्डेय ने सोमवार को बताया कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से कुल 143 मौतें हुई हैं जबकि तीन हजार 92 एक्टिव केस हैं। 

स्वास्थ्य महकमा कोरोना माहमारी को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर लगा हुआ है। कोरोना टीकाकरण और कोरोना परीक्षण का कार्य जोरों से चल रहा है। संक्रमित मरीजों को दवा दी जा रही है। डा पाण्डेय ने बताया कि मरीजों की संख्या को देखते हुए उनके समुचित इलाज के लिये परसिया चंदौर स्वास्थ्य केन्द्र में एल टू लेवल का आक्सीजन युक्त तीस बेड का निर्माण कराया जा रहा है। इसी तरह से गौरी बाजार में भी एल टू स्तर का कोविड मरीजों के लिए तीस बेड आक्सीजन युक्त तैयार कराया जा रहा है। 

सूत्रों के अनुसार भागलपुर विकास खण्ड के अड़िला गांव में करीब 15 दिनों में करीब 20 लोगों की मौत हुई है। इसी तरह रूद्रपुर क्षेत्र के कोड़र बैंदा गांव करीब दस दिनों के अन्दर 12 लोगों की मौतें बताई जा रही है। रूद्रपुर के नकईल गांव में भी कई लोगों की मरने की सूचना आ रही है हालांकि मौत के कारण की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। रूद्रपुर में पचास बेड का कोविड वार्ड बनाने के लिए कांग्रेस प्रवक्ता और रूद्रपुर के पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह लगे हुए हैं और इस मुद्दे पर वह शीर्ष उच्चाधिकारियों सहित देवरिया जिलाधिकारी से लगातार बातचीत का क्रम बनाये हुए हैं और उम्मीद है कि जल्द ही यहां पचास बेड का कोविड वाडर् तैयार हो जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static