Corona Virus update: आगरा में मिला पहला कोरोना का मरीज, दो दिन पहले ही चीन से लौटा था युवक

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 03:35 PM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना से संक्रमित पहला मरीज मिला है। यह मरीज दो दिन पहले चीन से भारत लौटा था। यहां आने के बाद एक निजी लैब में उसने कोरोना की जांच कराई और उसकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसकी जानकारी होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंच गई। वहीं, कोरोना का केस मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है और स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है।
 
मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की होगी कोरोना जांच
बता दें ताजनगरी में कोरोना का पहला केस मिला है। कोरोना का यह मरीज शाहगंज क्षेत्र के रहने वाला है और यह चीन गया था, वह 23 दिसंबर को आगरा लौटा। यहां उन्होंने निजी लैब पर कोरोना की जांच कराई। रविवार को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर निजी लैब द्वारा स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई। रैपिड रेस्पोंस टीम को युवक के घर भेजा गया है, युवक के संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराई जाएगी।

मरीज के घर पहुंची RRT टीम
सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि, आरआरटी टीम कोरोना संक्रमित मरीज के घर पहुंच गई है। मरीज को कोरोना से लड़ने के लिए हर प्रकार की जानकारी दी जाएगी और उसका इलाज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी लेकर उनकी भी जांच की जाएगी।  

विदेश से लौटने वाले लोगों की होगी जांच
वहीं, उन्होंने बताया कि विदेश यात्रा से लौटने वालों पर सात दिन नजर रखी जाएगी। होम आइसोलेट करने के साथ ही सर्दी जुकाम और बुखार के लक्षण मिलने पर कोरोना की जांच कराई जाएगी। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा न रहे। वहीं, एसएन सहित निजी लैब की जांच में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू, लखनऊ भेजे जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static