कोविड-19: कानपुर में फिर से लगा रात्रि कर्फ्यू, मास्क ना लगाने पर होगा मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Apr 08, 2021 - 12:02 PM (IST)

कानपुर: पूरे देश में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक देना शुरू कर दिया है, जिन शहरों में कोरोना के मरीज ज्यादा मिल रहे है। वहां पर रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है। दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लगने के बाद अब उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी गुरूवार रात से कर्फ्यू लगाया जाएगा। रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान अगर कोई बाहर दिखाई पडेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही तय है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अफसरों को संक्रमण रोकने के लिए हर संभव उपाय अपनाने को कहा कि वीडियो कांफ्रेंसिंग समाप्त होने के बाद कानपुर जिलाधिकारी अलोक तिवारी ने गुरूवार से कानपुर में रात्रि कर्फ्यू लगाने का आदेश दे दिया, जोकि गुरूवार रात्रि 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान अगर कोई भी व्यक्ति किसी अनावश्यक कार्य से बाहर दिखाई पड़ेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

साथ ही फीलखाना थाना क्षेत्र में 2 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उस एरिये को कन्टेनमेंट जोन बना दिया गया है। डीसीपी अनूप कुमार सिंह ने बताया कि एक बार फिर से कोरोना संक्रमण में इजाफा हो रहा है। इसलिए जो लोग कोरोना से प्रभावित है और जो इनके संपर्क में आते है स्वास्थ विभाग उनपर नजर बनाएं है। साथ ही जहां पॉजिटिव व्यक्ति पाया जा रहा है। वहां पर बैरिकेटिंग कर कन्टेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। पहला कन्टेनमेंट जोन फीलखाना थाना क्षेत्र में बनाया गया है। डीसीपी ने कानपुर की जनता से अपील की है कि सभी लोग कोवीड प्रोटोकॉल का पालन करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static