नदी से मगरमच्छ निकल कर घर में घुसने से मचा हड़कंप, 4 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन और फिर...

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 01:12 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब एक मगरमच्छ नदी से निकलकर एक घर में घुस गया। वहीं, मगरमच्छ को घर में घुसता देख सारा परिवार सन्न रह गया। आनन-फानन में उन्होंने वन विभाग की टीम को फोन किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम करीब 4 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा है।
PunjabKesari
बता दें कि मामला गंगा नदी से सटे फतेहपुर प्रेमपुर गांव का है। जहां देर रात एक मगरमच्छ गंगा नदी से निकलकर एक किसान परिवार के घर में घुस गया। इसी दौरान घर के किसी सदस्य ने मगरमच्छ को घर में घुसता हुआ देख लिया। वहीं, मगरमच्छ को देखते ही पूरे परिवार के होश उड़ गए। इसी दौरान घर में मगरमच्छ  घुसने की खबर आग की तरह फैल गई और किसान परिवार के घर के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। आनन-फानन में फोन कर वन विभाग की टीम को सूचित किया गया। वहीं, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मगरमच्छ घर से निकलकर गन्ने के खेत में घुस  गया।
PunjabKesari
इसके बाद वन विभाग ने मगरमच्छ को पकड़ कर गंगा नदी में छोड़ दिया। करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ वन विभाग की टीम के हाथ लगा। वन अधिकारियों का कहना है कि हस्तिनापुर वन सेंचुरी रेंज में मगरमच्छ और घड़ियाल रहते हैं। कभी-कभी यह मगरमच्छ रास्ता भटक कर नहर व खेतों में घुस जाते हैं। इसके चलते ही कई बार वह गांव में घुस जाते है। बताया जा रहा है कि कोई जनहानि नहीं हुई है। मगरमच्छ को घर से निकालकर वापस नदी में  छोड़ दिया गया है।
PunjabKesari
इस मामले में जानकारी देते हुए वन अधिकारी सुभाष सिंह ने बताया कि फोन पर किसान के घर में मगरमच्छ घुसने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके बाद देर रात तत्काल टीम को मौके पर बेजा गया। वहीं, टीम ने कड़ी मश्क्कत कर मगरमच्छ को पकड़कर वापस गंगा नदी में छोड़ दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static