विवादित जमीन पर हो रहे भवन निर्माण को रोकने पहुंची पुलिस टीम पर दबंगों ने किया हमला, 3 पुलिसकर्मी घायल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 12:22 PM (IST)

गोंडा (ओम चन्द शर्मा ): जिले के भंभुआ चौकी क्षेत्र में दबंगों के हौसले आजकल बुलंद है। मंगलवार की रात विवादित जमीन पर हो रहे भवन निर्माण को रोकने पहुंची पुलिस पर दबंगों ने हमला कर दिया। जिसमें 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस पर हमले की घटना सुनकर एसडीएम,अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ व कोतवाल ने मौके पर पहुंचकर हालात व घायल पुलिसकर्मियों की सेहत का जायजा लिया। पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है व अन्य हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए तलाश की जा रही है।

कोर्ट में विचाराधीन जमीन पर बन रहा था भवन
गोण्डा के भंभुआ चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत कैथौली में मुन्ना यादव उर्फ महंत व दृगपाल यादव के बीच वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा था। जिसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। स्थगन आदेश के बावजूद मुन्ना यादव के पक्ष के लोग उस जमीन पर मंगलवार की रात  अवैध निर्माण कर रहे थे। जिसकी सूचना पाकर उसे रोकने पहुंची पुलिस की टीम पर मुन्ना यादव के पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।

घटना की सूचना पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारी
कैथौली गांव में पुलिस की टीम पर हमले की सूचना पाकर एसडीएम हीरालाल, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, सीओ मुन्ना उपाध्याय, व कोतवाल सुधीर कुमार सिंह के साथ तमाम पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों ने हालात व घायल पुलिसकर्मियों की सेहत का जायजा लिया। अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है। जमीन विवाद के मामले में एक पक्ष के लोगों ने कोर्ट के आदेशों को दरकिनार कर विवादित भूमि पर निर्माण कार्य शुरु कर दिया। जिसकी सूचना पुलिस को मिली तो वह निर्माण को रुकवाने के लिए मौके पर पहुंचे थे। जहां उन पर कुछ लोगों ने हमला कर 3 पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया। पुलिस द्वारा मामले में पुलिस द्वारा दो FIR दर्ज की गई हैं। वहीं इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है व अन्य हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए तलाश की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static