प्रेम प्रसंग के संदेह में दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, Private Part में लोहे की झड़ डालने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 07:49 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में 22 वर्षीय एक दलित युवक को चार लोगों ने अपने घर की लड़की के साथ उसके प्रेम प्रसंग के संदेह में बंदी बनाकर कथित तौर पर बेरहमी से प्रताड़ित किया। यह जानकारी शुक्रवार को पुलिस ने दी। युवक के परिवार के सदस्यों ने दावा किया था कि उसके मलाशय में लोहे की छड़ डाली गई थी, लेकिन मामले की जांच कर रहे पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार वर्मा ने इन आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि चिकित्सीय परीक्षण और अभी तक की जांच से यह बात सत्य प्रतीत नहीं हो रही है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पीड़ित युवक को जिला अस्पताल भेजा गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जाती है। पुलिस ने बताया कि बुधवार रात को दलित युवक को बेरहमी से पीटा गया और उसके निजी अंगों को चोट पहुंचाई गई। तिकोनिया के थाना प्रभारी ज्ञान प्रकाश तिवारी ने बताया, ‘‘पीड़ित के भाई की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (चोट पहुंचाने), 506 (आपराधिक धमकी) और एससी / एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।'' तिवारी ने बताया कि उन्हें संदेह था कि युवक का उनके परिवार की लड़की से प्रेम संबंध है।

तिवारी ने बताया, ‘‘सभी चार आरोपियों ब्रह्मदीन और उसके तीन बेटों भरत, गजराज और राजू को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की विस्तृत जांच जारी है।'' वर्मा ने कहा कि मलाशय में लोहे की रॉड डालने की बात सच नहीं पाई गई है। उन्होंने कहा, ‘‘मेडिकल जांच और पुलिस की अभी तक की जांच में यह पाया गया कि मलाशय में लोहे की छड़ डालने का आरोप सही नहीं है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static