Bareilly News: अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, लापरवाही के आरोप में 4 पुलिसकर्मी निलंबित.... मृतकों की संख्या बढ़कर 5 हुई

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 10:05 AM (IST)

Bareilly News: उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के सिरौली क्षेत्र स्थित एक पटाखा निर्माण इकाई में बुधवार को हुए भीषण विस्फोट में 2 और लोगों की मौत के साथ इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनुराग आर्य ने घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही संबंधित थानाप्रभारी को हटा दिया है और पुलिस क्षेत्राधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

PunjabKesari

आंवला के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) एन. राम ने गुरुवार को बताया कि बुधवार रात 2 और मौतों के साथ घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुधवार को सिरौली थाना क्षेत्र में एक पटाखा निर्माण इकाई में बुधवार शाम करीब 4 बजे हुए विस्फोट में आसपास की कुछ इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। इकाई के संचालक नासिर के लाइसेंस की जांच की जा रही है। एसएसपी आर्य ने उप निरीक्षक देशराज सिंह, नाहर सिंह, कांस्टेबल अजय और सुरेंद्र सहित 4 पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। इसके अलावा सिरौली के थाना प्रभारी रवि कुमार को हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया है और क्षेत्राधिकारी गौरव सिंह के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

PunjabKesari

एसएसपी आर्य ने कहा कि घटना शाम करीब 4 बजे हुई और उन्होंने कहा कि यह पाया गया है कि नासिर के पास किसी अन्य स्थान के लिए विस्फोटकों का लाइसेंस था, लेकिन जिस घर में विस्फोट हुआ वह उसके ससुराल वालों का था। विस्फोट के लिए किसी अन्य विस्फोटक सामग्री की मौजूदगी की संभावना से इनकार करते हुए आर्य ने कहा कि हमने मौके से स्थानीय स्तर पर बने पटाखों के अवशेष बरामद किए हैं। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि विस्फोट इन्हीं पटाखों के कारण हुआ।

PunjabKesari

क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक राकेश सिंह ने कहा कि विस्फोट से आसपास की तीन-चार इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। पटाखा इकाई चलाने वाले व्यक्ति की पहचान नासिर के रूप में हुई है। बताया जाता है कि उसके पास लाइसेंस था, जिसके विवरण की जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और अधिकारियों को विस्फोट में घायल लोगों का उचित उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static