पुलिस की लापरवाही से पुजारी पर जानलेवा हमला, सुरक्षा में की थी कटौती: सीताराम

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 04:00 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले के इटियाथोक कोतवाली क्षेत्र में रामजानकी मंदिर के पुजारी की दबंगों ने गोली मार कर हत्या कर दी है।  मंदिर के महंत सीताराम दास ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुये सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया हैं। अयोध्या धाम की तपस्वी छावनी से जुड़े महंत सीताराम दास ने कुछ भूमाफियाओं से चल रहे विवाद के बाद उन्हें मिली सुरक्षा में कटौती एवं इसी सिलसिले मे जेल से छूटे आरोपियों पर कठोरतम कार्रवाई न किये जाने को घटना का मुख्य कारण बताया हैं।

महंत ने बताया कि वर्षों से जर्जर पड़े मंदिर परिसर की करीब 120 बीघा जमीन को हथियाने को लेकर भूमाफिया इसके पूर्व भी उनपर हमले कर चुके हैं। जिसके पश्चात उन्हें पुलिस की सुरक्षा मिली थी लेकिन हाल ही मे पुलिस प्रशासन द्वारा उनकी व पुजारी की सुरक्षा मे कटौती कद दी।  सिपाहियों के स्थान होम गार्ड तैनात कर दिये गये जिसके कारण अपराधियों ने आज उन्हे गोली मार दी।  पुलिस कप्तान शैलेश कुमार पाण्डेय ने शीघ्र फरार आरोपियों की गिरफ्तारी व महंत को पर्याप्त सुरक्षा देने की बात कही हैं । उन्होंने बताया कि पीड़ित पुजारी सम्राट दास की हालत स्थिर हैं ।

गौरतलब है कि इटियाथोक इलाके में मनोरमा नदी के तट पर स्थित प्राचीन श्री रामजानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास अपने आवास पर थे। देर रात करीब दो बजे चार लोग जमीनी विवाद के चलते रंजिशन उन्हें जान से मारने की नीयत से घुसे और फायर झोंककर फरार हो गये ।

पुलिस ने उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया जहां चिकित्सकों ने उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया है । इस सिलसिले मे चार लोगों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि दो को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही हैं । फिलहाल पुलिस की पकड़ से आरोपी अभी दूर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Related News

Recommended News

static