भट्ठा मजदूर की बेटी ने जीता गोल्ड, तोड़ा 11 साल पुराना रिकॉर्ड...प्रैक्टिस के साथ करती है फूड डिलीवरी

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 03:34 PM (IST)

बुलंदशहर: मंज़िल उन्ही को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता हौंसलों से उड़ान होती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया बुलंदशहर की बेटी सोनम ने, भट्टा मजदूर पिता की इस बेटी ने एमपी में हुए खेलो इंडिया खेलों में 2000 स्टीपलचेज में 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए गोल्डमैडल अपने नाम कर लिया।
PunjabKesari
बता दें कि सोनम के माता-पिता बुलन्दशहर के हुरथला गांव में एक ईंट के भट्टे पर मजदूरी करते हैं, जबकि वह खुद भी दिल्ली में अपनी प्रैक्टिस के साथ लोगों के घर तक सामान डिलीवर करती हैं। जब सोनम बुलंदशहर में थीं तो यहां भर्ती की तैयारी में सुबह सड़कों पर दौड़ लगाने वाले युवाओं से प्रेरित होकर सोनम ने भी दौड़ना शुरू किया था, जबकि अब गोल्ड जीतकर सोनम ने जिले का नाम रौशन किया है।
PunjabKesari
सोनम के पिता ने बताया कि आर्थिक हालात अच्छे ना होने के कारण वो बेटी को ज़्यादा पढ़ा नहीं सके, लेकिन बेटी की मेहनत और लगन ने यह साबित कर दिया कि हौंसला हो तो व्यक्ति कुछ भी कर सकता है। वहीं, सोनम के कोच भी सरकार से सोनम की मदद की अपील कर रहे हैं। गौरतलब है कि 18 साल की सोनम ने मध्यप्रदेश के इंदौर में चल रहे खेलों में 6:45,71 सेकंड के साथ स्वर्ण पदक जीता है। इसी के साथ उन्होंने पारुल चौधरी का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static