काशी विश्वनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं को गर्मी में मिलेगी राहत, प्रशासन ने बनाया खास प्लान

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 12:37 PM (IST)

Kashi Vishwanath Dham: वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम में देश-विदेश से श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते। हर दिन मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। मार्च महीना खत्म होने वाला है और वाराणसी में गर्मी शुरू हो गई है। महीने के अंतिम सप्ताह में ही वाराणसी में पारा 38 डिग्री तक जा पहुंचा है। आने वाले दिनों में यहां पर और गर्मी बढ़ेंगी। इसी को देखते हुए अब मंदिर प्रशासन ने एक प्लान बनाया है, जिससे भीड़भाड़ वाले स्थान पर गर्मी से निपटा जाए और श्रद्धालुओं को राहत दी जा सके।

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने लू, धूप और गर्मी से बचाने के लिए प्लान बना लिया है। धाम में आए हुए श्रद्धालुओं के लिए वाटर कूलर, जमीन पर गीली जूट की मैट, छांव के लिए जर्मन हैंगर की भी व्यवस्था रहेगी। आधुनिक तकनीक के जरिए भी श्रद्धालुओं को गर्मी से बचाव के लिए बेहतर सुविधा देने की कोशिश की जा रही है। इस प्लान पर काम भी शुरू हो गया है। जल्द ही इसे लागू कर दिया जाएगा। इस तकनीक से श्रद्धालुओं को गर्मी से राहत दी जाएगी। साथ ही मंदिर में आए श्रद्धालुओं के लिए अस्पताल की सुविधाओं को भी बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।

PunjabKesari
बता दें कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण के बाद यहां रिकॉर्ड तोड़ पर्यटकों ने दर्शन किए हैं। कॉरिडोर के निर्माण के बाद करीब 15 करोड़ भक्तों ने बाबा का आशीर्वाद लिया है। इन 15 करोड़ भक्तों ने दिल खोलकर बाबा को दान भी दिया है।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: अकेले चुनावी मैदान में कूदे स्वामी प्रसाद मौर्य, कुशीनगर से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है। राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। जानकारी के मुताबिक, स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने दो सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए है। देवरिया से अपनी पार्टी से एसएन चौहान को प्रत्याशी बनाया है। अन्य जगहों से भी चुनाव लड़ने की जल्द घोषणा करेंगे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static