DGP ने इटावा सफारी की सुरक्षा-व्यवस्था का लिया जायजा, दिए ये जरुरी निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 10:37 AM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने कानून-व्यवस्था के दृष्टिगत इटावा में लायन सफारी का भ्रमण कर सुरक्षा-व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।
PunjabKesari
डीजीपी ने अधिकारियों को कहा कि प्रतिदिन पुलिस अधिकारी किसी न किसी थाने और चौकी पर जाकर विभिन्न एक्ट आदि के विषयों पर या किसी विशेष बिंदु पर पुलिसकर्मियों से चर्चा कर जानकारी साझा करें। उन्होंने निर्देश दिया कि राजमार्गों से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग कर अवैध शराब तस्करों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के साथ-साथ परिक्षेत्र और जिले में प्रवेश स्थान पर सघन चेकिंग कराई जाए। उन्होंने गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्तीकरण की कार्रवाई में और अधिक तेजी लाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी जनता के प्रति और अधिक सकारात्मक व्यवहार अपनाए। महिला संबंधी अपराधों के प्रति और अधिक संवेदनशील बने। प्रत्येक घटना एवं सूचना का पर्यवेक्षण गंभीरता से किया जाए।

उन्होंने कहा कि छोटी से छोटी घटना की सूचना पर तत्काल संज्ञान लेकर घटनास्थल पर पहुंचकर तत्परता से प्रभावी कार्रवाई की जाए। कानून-व्यवस्था के दृष्टिगत भीड़भाड़ वाले स्थानों, धार्मिक स्थलों, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन व मुख्य बाजारों में पर्याप्त पुलिस बल लगाया जाए। असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनपर सतर्क दृष्टि रखते हुए प्रभावी कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static