BJP कार्यकर्ताओं से अभद्रता बर्दास्त नहीं, तुरंत रोका जाए चेकिंग अभियानः डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 08:37 AM (IST)

कानपुर: वीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिये चल रहे चेकिंग अभियान को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि इस तरह से नेताओं की गाड़ी रोके जाने से मैं सहमत नहीं हूं। यह अभियान तुरंत रोका जाना चाहिये। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के व्यक्तित्व पर संगोष्ठी में शामिल होने मंदाकिनी होटल साकेत नगर पहुंचे डिप्टी सीएम ने पुलिस को सख्त हिदायत देते हुये कहा कि चेकिंग के नाम पर कार्यकर्ताओं से अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री के आदेश पर प्रदेश भर में वीआईपी कल्चर के खिलाफ पुलिस चला रही है अभियान
गोविंद नगर पुलिस द्वारा भाजपा के जिला उपाध्यक्ष शैलेंद्र त्रिपाठी और भाजपा नेता गौरव त्रिपाठी पर दर्ज किये गये मुकदमे को लेकर पुलिस कमिश्नर से बात हो गई है। वीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस भाजपा नेताओं की गाड़ी रोककर भी हूटर, फ्लैशर, काली फिल्म उतार रही है। ऐसे में डिप्टी सीएम ने पत्रकारों से बातचीत में चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने अभियान को रोकने की भी सिफारिश की।

क्या था मामला?
दरअसल, सोमवार (1 जुलाई) को कानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान जब उनसे गाड़ी चेकिंग और बीजेपी नेता से पुलिस की भिड़ंत को लेकर सवाल। किया गया तो ब्रजेश पाठक ने कहा कि कार्यकर्ताओं के सम्मान से समझौता नहीं किया जाएगा। बकौल पाठक- जगह जगह गाड़ी रोककर चेक करने जो अभियान चल रहा है, मैं उससे सहमत नहीं हूं। इस अभियान को रोकना चाहिए। ब्रजेश पाठक ने आगे कहा कि मेरे संज्ञान में यह मामला आया है। कार्यकर्ताओं के आत्म सम्मान से जरा भी समझौता नहीं किया जाएगा। यह मुकदमा गलत है। मेरी कमिश्नर से बात भी हुई है। इस मुकदमे को खत्म कराया जाएगा। मालूम हो कि कानपुर पुलिस ने बीते दिनों चेकिंग के दौरान बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष शैलेंद्र त्रिपाठी की कार को रोक लिया था। जिसके बाद बीच सड़क पुलिसवालों और बीजेपी नेता के बीच जमकर बहस हुई थी। घटना से नाराज भाजपाइयों ने पुलिसवाले से फोन तक छीन लिया था और धमकी दी थी। साथ ही गाड़ी में बीजेपी का झंडा देखकर चालान करने का आरोप लगाया था। इसका वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने बीजेपी नेता पर एफआईआर दर्ज कर ली। हालांकि, अब इसको लेकर डिप्टी सीएम का कहना है कि बीजेपी नेता पर दर्ज मुकदमे को खत्म किया जाएगा। उन्होंने कमिश्नर से बात की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static