Hindu College में ड्रेस कोड लागू: विरोध में बुर्का पहनकर छात्राओं ने जताया विरोध

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 09:15 PM (IST)

मुरादाबाद, Hindu College: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के हिंदू कालेज में एक जनवरी से ड्रेस पहनकर आना अनिवार्य किए जाने के विरोध में बुधवार को कुछ छात्राओं ने बुर्का पहनकर क्लास में बैठने पर रोके जाने के विरोध में धरना दिया। समाजवादी पार्टी की छात्र सभा ने बुर्का पहनकर क्लास में बैठने का समर्थन किया। विद्यार्थियों को लगातार टोका-टाकी के बावजूद बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं बिना ड्रेस के ही कालेज पहुंच रहे थे।

यह भी पढ़ें- Magh Mela में धर्म परिवर्तन की साजिश: कूटरचित हिंदू धर्मग्रंथ बेचने के आरोप में 3 व्यक्ति गिरफ्तार, अबू धाबी से जुड़े हैं तार

PunjabKesari
ड्रेस कोड लागू करने की घोषणा दो माह पहले कर दी गई थी
हिंदू कालेज के चीफ प्राक्टर डा.एपी सिंह ने बताया कि एक जनवरी से ड्रेस कोड लागू करने की घोषणा दो माह पहले कर दी गई थी और यह नियम सभी पर लागू है। इसलिए कालेज प्रशासन के निर्णय को सभी को मानना चाहिए। छात्राओं की सुविधा के लिए कालेज प्रवेश द्वार पर एक कक्ष बनाया गया है जहां छात्राएं बुर्का बदल सकती हैं। बुधवार को जब बुर्का पहनकर छात्राओं को कालेज ड्रेस कोड लागू का हवाला देकर समझाया गया तो चीफ प्राक्टर और अन्य शिक्षकों के साथ बहस करते हुए धरने पर बैठकर विरोध जताया।

​​​​​​​यह भी पढ़ें- Nepal Plane Crash: हादसे में मारे गए युवकों के परिवार के लिए CM योगी का बड़ा ऐलान, 5-5 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा

PunjabKesari
ड्रेस कोड लागू करने का विरोध जताते हुए धरने पर बैठे सपा छात्र सभा के कार्यकर्ता
इसी दौरान सपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने कालेज ड्रेस कोड लागू करने का विरोध जताते हुए धरने पर बैठ गए। हंगामे की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद छात्राएं धरने से उठकर चली गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static