कोरोना संकट के बीच बड़ी राहतः प्राणवायु लेकर माधोसिंह रेलवे स्टेशन पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 08:45 AM (IST)

वाराणसीः देश भर में खतरनाक कोरोना वायरस के कहर ने वास्तव में बता दिया है कि प्राणवायु का हमारे जीवन में क्या महत्व है। ऐसे में कोरोना संकट के दौरान बड़ी राहत मिली है। जहां कोरोना संकट के दौरान पॉजिटिव मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता की दिशा में पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी मंडल द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस का संचालन आरम्भ किया गया है। इसी के अंतर्गत 8 मई को दुर्गापुर से चलकर जीवनरक्षक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन का बोस्ट वैगन द्वारा 2 भरे कंटेनरों के साथ 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आपूर्ति के साथ माधोसिंह रेलवे स्टेशन पहुँची।

मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार स्वयं मंडलीय अधिकारियों के साथ माधोसिंह स्टेशन पर तरल मेडिकल ऑक्सीजन लोडेड ऑक्सीजन एक्सप्रेस के संचलन एवं अनलोडिंग प्रक्रिया की सूक्ष्म निगरानी की गयी । वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता वाराणसी मंडल के नेतृत्व में मंडुवाडीह- माधोसिंह रेल खण्ड को ग्रीन कॉरिडोर  बना कर ऑक्सीजन एक्सप्रेस का निर्बाध परिचालन सुनिश्चित किया। इस अवसर पर उक्त खण्ड के सभी स्टेशन हाई एलर्ट पर थे और कड़ी निगरानी में ऑक्सीजन एक्सप्रेस पास कराई गई।

इस बाबत जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि जीवनरक्षक ऑक्सीजन एक्सप्रेस एवं अन्य ऑक्सीजन ट्रेनें आपूर्ति के लिए निरंतरता से संचालित की जा रही हैं, ताकि ऑक्सीजन की आपूर्ति को समयानुसार उपलब्ध कराया जा सके।आपदा की इस घड़ी में सदैव की भांति वाराणसी मंडल अपनी प्रतिबद्ध सेवाओं के साथ राष्ट्रसेवा हेतु कृत संकल्पित है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static