अतिक्रमण हटाने के दौरान ग्रामीणों ने महिला लेखपाल पर बोला हमला, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 08, 2021 - 08:46 PM (IST)

कौशांबी: यूपी के कौशांबी में तलाबी रकबे से अवैध अतिक्रमण हटाने के दौरान ग्रामीणों ने एक महिला लेखपाल के साथ मारपीट की है। लेखपाल के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एसडीएम के आदेश पर लेखपाल राजस्व टीम एवं पुलिसकर्मियों के साथ जेसीबी लेकर तलाबी रकबे पर अतिक्रमण हटवाने के लिए गई थी। अतिक्रमणकारियों ने पहले जेसीबी पर पथराव किया। इसके बाद तमाम महिलाओं ने पुलिस के सामने ही लेखपाल पर गुस्सा उतार दिया। लेखपाल को पीटकर मोबाइल भी तोड़ दिया। लेखपाल ने मारपीट की जानकारी एसडीएम को दी। एसडीएम ने गांव में अतिरिक्त फोर्स भेजकर अतिक्रमण ढहवा दिया। लेखपाल की तहरीर पर एक नामजद आरोपी सहित 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि सिराथू तहसील के चक बिजलीपुर गांव में साधना सिंह की बतौर लेखपाल तैनाती है। कुछ ग्रामीण तालाब रकबे पर अवैध अतिक्रमण कर रहे थे। इसकी जानकारी जब लेखपाल को हुई तो उन्होंने हफ्ते भर पहले मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को अवैध अतिक्रमण न करने की सलाह दी। लेखपाल का आरोप है कि समझाने के बाद भी कोई भी ग्रामीण नहीं माना और दोबारा अवैध कब्जा शुरू कर दिया। लेखपाल ने एसडीएम को जानकारी दी तो एसडीएम ने अवैध अतिक्रमण को हटवाने का निर्देश दिया।

 लेखपाल साधना सिंह राजस्व टीम एवं पुलिस कर्मियों के साथ अवैध अतिक्रमण हटवाने के लिए गांव पहुंची। उनका आरोप है कि पहले तो अतिक्रमणकारियों ने जेसीबी पर पथराव किया। इसके बाद उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। तमाम महिलाओं ने उन्हें पीटा और पीटकर मोबाइल भी तोड़ दिया गया हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरीके से मामले को शांत कराया। लेखपाल ने घटना की जानकारी एसडीएम को दी तो उन्होंने तत्काल मौके पर मंझनपुर कोतवाली से फोर्स भेज दिया। फोर्स के पहुंचते ही अतिक्रमणकारी मौके से भाग निकले। उसके बाद जेसीबी लगाकर अवैध अतिक्रमण को ढहा दिया गया।

मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। पुलिस वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर घटना की छानबीन में जुट गई। उधर लेखपाल ने एक नामजद सहित 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि चक बिजलीपुर गांव में कुछ लोगों ने तलाब की भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर लिया था। जिसे हटवाने के दौरान महिला लेखपाल के साथ मारपीट हुई थी। मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। प्रकरण की जांच मंझनपुर सीओ को सौप दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static