इलेक्शन सर्वेः UP CM पद के लिए पसंदीदा चेहरा हैं योगी आदित्यनाथ, दूसरे और तीसरे नंबर पर इन्हें देखते हैं लोग

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 01:44 PM (IST)

लखनऊः आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल भले ही नर्म-गर्म लगा हुआ है। वहीं सियासी तापमान तेजी से बढ़ता जा रहा है। सभी छोटे-बड़े दल जनता को लुभाने व अपना वोट बैंक मजबूत करने में लगे हुए हैं। इसी बीच एक स्वतंत्र एजेंसी मैटराइज न्यूज द्वारा उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में करवाए गए इलेक्शन सर्वे के अनुसार यूपी के मुख्यमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ लोगों का पसंदीदा चेहरा हैं। इसके साथ ही लोग दूसरे नंबर पर बसपा सुप्रीमो मायावती तो तीसरे नंबर पर सपाध्यक्ष अखिलेश यादव को पसंद करते हैं।

बता दें कि इस सर्वे में भाजपा एक बार फिर से मजबूत कड़ी में जुड़ती दिख रही है। सर्वें में लोगों से पता चला कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद योगी सरकार पर लोगों का विश्वास और भी मजबूत हो गया है। यहां तक की लोगों ने कहा कि अगर तुरंत विधान सभा चुनाव हो जाएं तो भी उसमें भाजपा एक बार फिर सरकार बनाएगी। सर्वे में अधिकांश लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ बताया।

आगे बता दें कि कोरोना के दूसरी लहर के दौरान सीएम योगी की भूमिका व उनके यूपी मॉडल समेत तमाम एक्शन से लोग बहुत अधिक संतुष्ट नज़र आये। गौरतलब है कि खुद की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सीएम योगी ने पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर की समीक्षा की और ज़िलों का दौरा कर डाला था। इसके बाद हालात तेजी से बदले थे और यूपी के साथ ही देश भर में लोगों ने इसकी प्रशंसा भी की थी। कामकाज के आधार पर योगी 46 प्रतिशत के साथ सबसे ऊपर रहे जबकि 28 परसेंट ने मायावती को और 22 फीसदी लोगों ने ही अखिलेश यादव को बेहतर बताया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static