बीजेपी के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार के विवादित बोल- ज्ञानवापी में मुसलमानों के प्रवेश पर लगा देनी चाहिए रोक

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 12:29 PM (IST)

वाराणसी: अपने बयानों को लेकर सखियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता विनय कटियार (Vinay Katiyar) ने वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बड़ा बयान दिया है।  उन्होंने कहा कि  ज्ञानवापी में मुसलमानों के प्रवेश पर रोक लगनी चाहिए। विनय कटियार ने यह भी दावा किया कि ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग को आरी से काटकर नुकसान पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के दोनो हाथ को काट देना चाहिए। कटियार ने यह भी दावा किया कि वाराणसी पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं  वाराणसी पुलिस ने इन आरोपों का खंडन किया है।

बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले की सुनवाई सिविल कोर्ट में चल रही है। हिंदू पक्ष के याचिकाकर्ताओं ने श्रृंगार गौरी में पूजा अर्चना करने की अनुमति लेने के लिए अदालत का रुख किया है, जहां वे हिंदू देवताओं की छवियों की उपस्थिति का दावा करते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जिला जज को निर्देश दिया था कि वह पहले हिंदू पक्ष की उस याचिका का सुनवाई कर निपटारा करें, जिसमें मस्जिद परिसर में रोज पूजा अर्चना करने की मांग की गई है। अदालत में मुस्लिम पक्ष ने दो महत्वपूर्ण मांग की है।

मुस्लिम पक्ष ने वाराणसी कोर्ट के सर्वे वाले आदेश का विरोध किया है। वहीं वजू खाने को फिर से शुरू करने की मांग की है। कोर्ट ने वजूखाने को सील करने का आदेश दिया है। हिन्दू पक्ष का दावा है कि यहीं पर शिवलिंग मिला है। मुस्लिम पक्ष ने शिवलिंग के दावे को नकारा है और कहा कि जिसे हिन्दू पक्ष शिवलिंग बता रहा, वो केवल एक फव्वारा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static