''हैलो, तुम्हारा बेटा रेप केस में बंद है...CBI अफसर बोल रहा हूं, बचाना है तो जल्दी पैसे भेजो

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 12:44 PM (IST)

Basti News: यूपी के बस्ती जिले में एक साइबर फ्रॉड का मामला सामने आया है। यहा पर एक फर्जी CBI अफसर ने पीड़ित से करीब डेढ़ लाख रुपये की ठगी किया है। ठग ने पीड़ित पिता को फोन कर कहा कि CBI अफसर बोल रहा हूं, तुम्हारा बेटा रेप केस में फंस गया है, अगर उसे बचाना चाहते हो तो ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर दो। बेटे के बारे ऐसी सूचना सुनने के परिजन खबरा गए और उसके नंबर पर पैसे भेज दिए। फिलहाल, पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

जानिए क्या था मामला ?
मिली जानकारी के अनुसार, साइबर ठगों ने CBI अफसर बन बेटे को रेप का आरोपी बताकर पीड़ित पिता से 1.37 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली। यह घटना मुंडेरवा थानाक्षेत्र के कुरियार गांव की है। ठगी के शिकार बने रामरक्षा की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।
PunjabKesari
ठगी के शिकार हुए रामरक्षा ने कहा है कि ठगों ने उन्हें खुद को क्राइम ब्रांच और CBI अधिकारी बताते हुए कहा कि "तुम्हारे बेटे को नोएडा स्थित उसके कॉलेज से लाकर रेप केस के मामले में बंद किया गया है। यदि अपने बेटे को छुड़ाना चाहते तो रुपये की व्यवस्था करो।" इस दौरान उसने बेटे को रेप केस से बचाने के लिए अलग-अलग तीन अकाउंट नंबर देकर फोन-पे के जरिए 1 लाख 37 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए

CBI का फर्जी अफसर बनकर ठगी
डरवश रामरक्षा ने ठग नीतीश कुमार व राजू अंसारी के फोन-पे नंबर पर रुपये भेज दिए. पैसे देने के बाद रामरक्षा ने अपने बेटे से बात करने की कोशिश की तो उससे संपर्क नहीं हुआ।  बाद में उनके बेटे ने कॉल बैक किया तब जाकर ठगी का पता चला। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static