Farrukhabad News: डिप्टी CM ने लोहिया अस्पताल के CMO को दिए निर्देश, कहा- ''अवैध नर्सिंग होम पर लगाए ताला''

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 01:32 PM (IST)

Farrukhabad News: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक बुधवार अपने दो दिवसीय दौरे पर फर्रुखाबाद में है। उन्होंने जहां पर पेयजल योजना का निरीक्षण कर उसकी गुणवत्ता को परखा। उन्होंने योजना के दौरान गुणवत्ता से कोई भी समझौता न करने की हिदायत भी दी। इसके साथ ही उन्होंने फतेहगढ़ पुलिस लाइन पर निर्माणाधीन परियोजना ट्राजिट हास्टल का निरीक्षण किया गया। जिसके लिए उन्होंने अवश्यक दिशा निर्देश दिए है।

PunjabKesari

बता दें कि, उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि, ट्रांजिट हास्टल के पास एक बड़ा हॉल एवं एक रसोई का निर्माण कार्य कराने हेतु प्रस्ताव भेजें ताकि हॉस्टल में रहने वाले व्यक्ति अपने परिवार का छोटा-मोटा कार्यक्रम कर सके। वहीं, डिप्टी सीएम ने लोहिया अस्पताल का भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने सख्त हिदायत दी कि, लोहिया में एमआर नजर आए तो एफआईआर पंजीकृत कराएं। लोहिया अस्पताल के आस-पास कुकुरमुत्ते जैसे उगे अवैध अस्पतालों पर भी उप मुख्यमंत्री की निगाहे तल्ख नजर आई।

PunjabKesari

वहीं, उपमुख्यमंत्री ने लोहिया अस्पताल का जब निरीक्षण किया तो उस समय इमरजेंसी में मात्र एक मरीज भर्ती था। उन्होंने ब्लड बैंक देखने के बाद पीकू वार्ड की भी हकीकत देखी। इसके बाद उन्होंने सीएमएस कक्ष में बैठकर समीक्षा की। सीएमएस डॉ.राजकुमार गुप्ता से कहा कि मरीजों को बाहर से दवा लिखने की काफी शिकायतें मिल रही हैं, यह आपके लिए अच्छा नहीं है। उन्होंने चेतावनी दी कि कोई भी दवाई बाहर से नहीं लिखी जाएगी। यदि सरकारी दवा नहीं है तो बजट खर्च कर दवाई मंगवाएं।

PunjabKesari

डिप्टी सीएम ने सीएमओ को दिए ये निर्देश  
डिप्टी सीएम ने सीएमओ को निर्देश दिए कि, टीम गठित कर अवैध अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि, जो अवैध नर्सिंग होम संचालित है। उन पर ताला डाला जाए। वहीं स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने की बात कही। आज दूसरे दिन जिलाधिकारी कार्यालय में टेबलेट वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया जिसके बाद समीक्षा बैठक की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static