BJP के पूर्व विधायक ने खोला दानिश अली के पूर्वजों का इतिहास, उनको बताया हिंदू कहा- 400 साल पहले उन्होंने इस्लाम अपनाया था

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 05:00 PM (IST)

अमरोहा (मो0 आसिफ) : उत्तर प्रदेश के अमरोहा में आज BJP के पूर्व विधायक कमल मलिक ने BSP सांसद दानिश अली के टीपू सुल्तान को लेकर दिए गए बयान के बाद उन्हें कटघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने बसपा सांसद दानिश अली के पूर्वजों को हिंदू बताया। उन्होंने मीडिया के सामने साक्ष्य रखते हुए कहा कि देश में पूर्व में मुस्लिम सत्ता थी और कुछ जगह सत्ता की वजह से बहुत सारे लोगों ने आस्था बदल ली। उसी तरह दानिश अली के पूर्वजों ने अपनी आस्था काशी से बदलकर काबे में कर ली।  लेकिन उनके जो पूर्वज है वह तो नहीं बदल सकते, उनका DNA नहीं बदल सकते।

PunjabKesari

खुद को बताया था टीपू का फॉलोवर
दरअसल आपको बता दें कि अमरोहा लोकसभा से बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने कर्नाटक में स्थित श्रीरंगापट्टनम में टीपू सुल्तान के किले पर जाकर खुद को टीपू का फॉलोवर बताया था और गोडसे को देश का पहला आतंकवादी बताते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था। जिसके बाद अमरोहा में सांसद के पुतले फूंक कर विरोध भी किया गया था। जिसके बाद आज BJP के पूर्व विधायक ने उनको कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया।

PunjabKesari

पूर्वजों इस्लाम धर्म कबूल कर लिया
भाजपा के पूर्व विधायक कमल मलिक ने कहा कि अमरोहा में सब जानते है कि दानिश अली के पूर्वजों का इतिहास 400 से 500 साल पुराना इतिहास है। हम सब लोग जानते है कि BSP सांसद दानिश अली भी उन्हीं के वंशज है। इनके दादा मध्य प्रदेश के गवर्नर रहे हैं। इनके पूर्वज कल्याण सिंह जी थे, जो राजा आनंद नाग के यहां आकर बस गए थे और वही वंश आगे चलकर के मेरे पास के जोगीपुरा गांव में बस गए थे। इसी गाव में चित्र और विचित्र नाम के दो लोग थे। जिनमें से एक ने इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया और दूसरे आज भी वहां हिंदू है। 

PunjabKesari

अमरोहा में कोई फ्रीडम फाइटर नहीं मिला
भाजपा के पूर्व विधायक कमल मलिक ने बसपा सांसद दानिश अली पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे सांसद जी का 5 साल का संसदीय काल समाप्त होने जा रहा है और मुझे अफसोस है कि उन्होंने भारत का पहला स्वतंत्रता सेनानी टीपू सुल्तान को बताया।  क्या उन्हें अमरोहा जिले में कोई स्वतंत्रता सेनानी नहीं मिला। बाल गोविंद भी उन्हीं के मोहल्ले के स्वतंत्रता सेनानी थे। अमरोहा की जनता ने  दानिश अली को इतना सम्मान दिया लेकिन उन्हें बदले में क्या मिला? 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static