टिकट कटने से नाराज पूर्व सपा विधायक इंदल रावत ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 01:54 PM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां लगातार सीटों का बटवारा कर रही हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक इंदल रावत टिकट कटने से नाराज हो गए और पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इंदल रावत के इस्तीफा देने के बाद कुछ ही देर बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें मलिहाबाद सुरक्षित सीट से उम्मीदवार बना दिया। 

गौरतलब है कि मलिहाबाद विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने सोनू कनौजिया को टिकट दिया है। पहले इस सीट से पूर्व सांसद सुशीला सरोज को टिकट दिया गया था, लेकिन उनके चुनाव न लड़ने के ऐलान के बाद पार्टी ने सोनू कनौजिया को चुनावी मैदान में उतारा। जिससे नाराज होकर पूर्व विधायक इंदल रावत ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया। 
PunjabKesari
सपा पूर्व सांसद ने इस्तीफा देते हुए लिखा कि मैं इंदल कुमार रावत पूर्व विधायक मलिहाबाद लखनऊ निश्चित तौर पर पार्टी के निर्णय से आहत हूं। सपा में अब ईमानदारी की कोई कदर नहीं है। जब माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी पर संकट आया तब मैं लखनऊ के 7  विधायकों में से सबसे पहले माननीय सपा जी के साथ खड़ा रहा 2017 में टिकट करने के बाद भी पार्टी का निष्ठावान कार्यकर्ता की तरह पार्टी के हर आदेश का पालन करता रहा।मलिहाबाद विधानसभा में 5 साल विधायक रहकर हर वर्ग के लोगों के सभी मान और सम्मान की लड़ाई करते हुए पार्टी को बढ़ाने का काम किया।आज माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को गुमराह करके जिन लोगों के कहने पर टिकट की घोषणा की गई है वह पार्टी के दुश्मन है और वह भारतीय जनता पार्टी को जिताना चाहते हैं।
PunjabKesari
उन्होंने लिखा कि जब परीक्षा देने का अवसर आया तो समाजवादी सोच के लोगों ने माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को गुमराह करके 2017 में मेरा टिकट कटवा दिया था।  2022 में मैं सोच रहा था मेरी निष्ठा ईमानदारी की कद्र होगी और मुझे टिकट मिलेगा, लेकिन यहां जो पार्टी विरोधी ताकते हैं उनका बोलबाला है और मेरे खिलाफ साजिश का टिकट कटवा दिया आज समाजवादी पार्टी में दलित विरोधी ताकतों का बोलबाला है जो पार्टी को कमजोर करने की साजिश कर रहे हैं मैं समाजवादी पार्टी के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को जो मुझे स्नेह और सम्मान दिया उनको धन्यवाद देता हूं लेकिन पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static