लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले चार गिरफ्तार, पढ‍़े दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 06:12 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के मामले में ने हिंदू संगठन की नाराजगी के बाद पुलिस ने चार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी में मोहम्मद रेहान पुत्र मोहम्मद रिजवान निवासी खुर्रम नगर,थाना इंदिरा नगर, लखनऊ,  आतिफ खान पुत्र मोहम्मद मतीन खान थाना मोहम्मदी, जिला लखीमपुर मौजूदा पता खुर्रम नगर थाना इंदिरा नगर, लखनऊ । वही तीसरे आरोपी  मोहम्मद लुकमान पुत्र मनसूर अली मूल पता लहरपुर सीतापुर हाल पता अबरार नगर खुर्रम नगर थाना इंदिरा नगर, लखनऊ, मोहम्मद नोमान निवासी लहरपुर सीतापुर हाल पता अबरार नगर खुर्रम नगर थाना इंदिरा नगर लखनऊ के रुप में हुई है। चारो आरोपी खुर्रम नगर के रहने वाले हैं। 

गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों को लेकर AAP का प्रदर्शन, योगी-मोदी हाय-हाय के लगे नारे
झांसी: गैस सिलेंडर तथा डीजल-पेट्रोल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में शनिवार को आम आदमी पार्टी ने अनूठे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी पर सवार होकर इलाइट चौराहे से कलेक्ट्रेट तक न केवल पैदल मार्च किया, बल्कि जिलाधिकारी को ज्ञापन के साथ एक खाली गैस सिलेंडर भी देकर उसे प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का अनुरोध किया।

यूपी में कल से जारी होगा कृमि मुक्ति अभियान! स्ट्रॉबेरी फ्लेवर वाली दवा निकालेगी बच्चों के पेट से कीड़े
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कल से कृमि मुक्ति अभियान जारी किया जाएगा। यहां 9 करोड़ से अधिक बच्चों के पेट के कीड़ों की दवा दी जाएगी। दरअसल,19 वर्ष तक के बच्चों व किशोर-किशोरियों को सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालयों व आंगनबाड़ी केन्द्रों पर एल्बेन्डाजोल की गोली खिलाई जाएगी। एल्बेन्डाजोल गोली पेट से कीड़े साफ होने की दवाई है। पेट से कीड़े निकालने की इस दवा को बहुत ही स्वादिष्ट बनाने की कोशिश की गई है ताकि बच्चे इसे आसानी से खा सकें। कल प्रदेश के 70 जिलों में यह अभियान जारी होगा। वहीं, कांवड़ यात्रा को देखते हुए पश्चिम उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में यह अभियान 28 जुलाई को जारी होगा। 

जगद्गुरु परमहंस आचार्य पहुंचे लुलु मॉल, बोले- बिना इजाजत के पढ़ी गई नमाज, मंत्र पढ़कर करेंगे शुद्धिकरण 
लखनऊ: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, आज अयोध्या के आचार्य परमहंस लुलु मॉल पहुंचे उसके बाद वहां पर हंगामा खड़ा हो गया। उन्होंने कहा कि बिना इजाजत के मॉल के अन्दर नमाज पढ़ी गई है। हम इस जगह को मंत्र पढ़कर शुद्ध करेंगे। इसके बाद वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने महंत को रोक लिया।

 शामलीः इस हॉस्पिटल में इलाज के नाम पर लूट! 8 दिन का बिल 212500 थमाया
शामलीः उत्तर प्रदेश में हॉस्पिटलों की लापरवाही लगातार देखने को मिल रही है। जिसके चलते मरीजों से मनचाहे रुपये वसूले जा रहे हैं। एसा ही एक मामला शामली से सामने आया है। यहां के गंगा अमृत मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में इलाज करा रही प्रसन्दी देवी नाम की महिला पेशेंट से हॉस्पिटल द्वारा 500 प्रति घंटा की ऑक्सीजन लगाई गई है। मरीज के परिजनों को 8 दिन का बिल 212500 थमा दिया गया है। इतना ही नहीं डॉक्टर की विजिट 4000 प्रति दिन के हिसाब से जोड़ी गई है। 

एयरफोर्स की जॉब के लिए क्वालीफाई हुए 7000 युवक बेरोजगार, सरकार ने भर्ती की रद्द
शामलीः देश में अग्निपथ योजना को लेकर मचा बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और मामले ने युवाओं के माथे पर पसीना ला दिया है। दरअसल एयरफोर्स की जॉब के लिए क्वालीफाई हुए 7000 युवक बेरोजगार हो गए हैं क्योंकि केंद्र सरकार ने एयर फोर्स की निकाली गई भर्ती को निरस्त कर दिया है। ये वह युवा हैं जिन्होंने 8 लाख परीक्षार्थियों में से परीक्षा पास की थी। जिनमें से 7000 युवाओं का ही सिलेक्शन हुआ था। 

पत्नी और भाई की हत्या करने के बाद खुद को गोली मारने वाले युवक की हुई मौत, परिजन शव लेने से किया इनकार

बाराबंकी: जिले के सुबेहा थाना क्षेत्र के शुकुलपुर गांव में 4 दिन पहले एक युवक ने अवैध संबंधों के शक में पहले अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारा उसके बाद अपने छोटे भाई और पिता पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर खुद को गोली मार ली थी। भाई की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं पिता का इलाज चल रहा था। इस घटना के बाद इस युवक ने खुद को भी गोली मार ली थी जिसका इलाज लखनऊ ट्रामा सेंटर में चल रहा था। 

लापरवाही: तार जोड़ने के दौरान चालू कर दी थी बिजली की सप्लाई,  करंट लगने से संविदा कर्मी की हुई मौत
वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के हीरापुर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां बिजली विभाग की लापरवाही के कारण संविदा कर्मी की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें विद्युत कर्मी की बॉडी झुलसने के बाद तारो में लटकी रही है। घटना का वीडियो वायार होने के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा।  वहीं मृतक के परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल हो गया।  

सेना में शहीद विनोद कुमार पाल के अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब, नम आंखों से दी गई विदाई
फर्रुखाबाद: पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ में तैनात सहायक उपनिरीक्षक विनोद कुमार पाल का आज पार्थिव शव उनके पैतृक गांव नगला दत्तू पहुंचा। जहां पर उनके अंतिम संस्कार में हजारों की संख्या में लोग उनके गांव पहुंचे जहां पर उन्हें अंतिम विदाई दी। वहीं सीएम योगी के निर्देश पर गुग्ध मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी भी शहीद के अंतिम विदाई में शामिल हुए। 

 कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में पकौड़ी खाने से 15 बच्चियों की बिगड़ी तबीयत, दो बच्चियों की हालत नाजुक
मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब मवाना स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की 90 बच्चियां एक साथ बीमार हो गई। आनन- फानन में सभी को स्थानीय सीएचसी पहुंचाया गया है। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद 75 बच्चियों को वापस भेज दिया गया जबकि 15 बच्चियों को इलाज के जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। 

कूड़े में PM मोदी और CM योगी की तस्वीरें मिलने के मामले में सफाई कर्मचारी हुआ बहाल, जानिए पूरा मामला
मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में नगर निगम सफाईकर्मी के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें कूड़े में फेकने के मामलें में संविदा सफाईकर्मी को बर्खास्त कर दिया गया था, जिसे फिर से जांच के बाद बहाल कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक संविदा सफाई कर्मी बॉबी पुत्र दुलीचंद द्वारा कूड़ा एकत्र किया जा रहा था। बताया गया था कि कूडे़ के ढेर में किसी ने साफ-सफाई करने के दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें डाल दी थीं। यहां से गुजर रहे राजस्थान के श्रद्धालुओं ने उक्त सफाईकर्मी को टोका। इस पर वह बहस करने लगा। लोगों के समझाने पर सफाई कर्मचारी ने तस्वीरों को कूड़े से हटा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static