राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट से लाखों रुपए की ठगी मामला: दिल्ली के 5 साइबर ठग नोएडा में गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 10:42 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा व लखनऊ पुलिस की साइबर अपराध टीम ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले 5 साइबर ठगों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपियों को नोएडा की एक अदालत में पेश करने के बाद अयोध्या ले जाया जाएगा। इस मामले में मुकदमा जनपद अयोध्या में दर्ज है और सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं।

पुलिस अधीक्षक (साइबर अपराध) त्रिवेणी सिंह ने बताया कि थाना राम जन्मभूमि (जनपद अयोध्या) में 30 जनवरी 2021 को एक मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले में आरोप है कि राममंदिर जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर, कुछ लोग श्रद्धालुओं से ठगी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही नोएडा तथा लखनऊ साइबर अपराध टीम ने सोमवार को सूचना के आधार पर आशीष गुप्ता, नवीन कुमार, सुमित कुमार, मार, अमित झा और और सूरज गुप्ता को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने पांच मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, दो सिम कार्ड, 50 आधार कार्ड की छाया प्रति आदि बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और यह जानकारी प्राप्त की जा रही है कि धोखाधड़ी के इस मामले में और कौन कौन संलिप्त है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static