गैंगस्टर जीवा मर्डर केस: हत्या कांड का मास्टरमाइंड बदन सिंह बद्दो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 12:49 PM (IST)

लखनऊ: पश्चिमी UP के कुख्यात गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड के मास्टरमाइंड माफिया बदन सिंह बद्दो के खिलाफ SIT ने चार्जशीट दाखिल कर दी दी है।  पुलिस ने उसके खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटाए हैं। हालांकि केस की विवेचना अभी भी जारी रहेगी। SIT ने इससे पहले शूटर विजय यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई थी।

PunjabKesari

आप को बता दें कि पेशी पर आए  कुख्यात गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या करने वाले बदमाश वकील के ड्रेस में आए हुए थे। इस दौरान आरोपी बदमाश को वकीलों ने दबोच लिया था। आरोपी की पहचान विजय यादव  के रुप में हुई थी। घटना के दौरान में एक बच्ची की मौत और 4 से 5 लोगों घायल हो गए थे।

भाई की बेइज्जती का बदला लेने के लिए दी थी सुपारी 
शूटर विजय यादव ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उसने जीवा की हत्या क्यों किया था। शूटर ने बताया कि जीवा लखनऊ जेल में बंद होने के दौरान उसने असलम के भाई आतिफ की दाढ़ी नोची थी, भाई की बेइज्जती का बदला लेने के लिए असलम ने नेपाल में 20 लाख रुपए में उसे मारने के लिए सुपारी दिया था। विजय नेपाल गया था। वहां पर उसकी मुलाकात असलम से हुई थी। असलम हाल ही मारे गए माफिया अतीक अहमद का दोस्त था। असलम ने बताया था कि उसका भाई अतीफ लखनऊ जेल में बंद है। लखनऊ जेल में अतीफ को संजीव जीवा परेशान करता है। जिसके बाद उसे रास्ते से हटाने के लिए 20 लाख की सुपारी दी गई। लखनऊ पहुंचने पर असलम के गुर्गे ने विजय यादव को पनाह देकर रेकी कराई। जिसके बाद आरोपी ने पेशी के दौरान उसकी हत्या कर दी।

 मास्टरमाइंड बदन सिंह बद्दो पर पांच लाख का इनाम
गौरतलब है कि माफिया बदन सिंह बद्दो (Badan Singh Baddo)28 मार्च, 2019 को पुलिस अभिरक्षा से भाग निकला था, जिसके बाद से उसकी लगातार तलाश की जा रही है।   गिरफ्तारी पर शासन ने पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। पुलिस के मुताबिक यूपी के माफिया बदन सिंह के खिलाफ हत्या समेत अन्य संगीन धाराओं में चालीस से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static