Ghaziabad Encounter: गाजियाबाद में 50 हजार का इनामी मोनू चौधरी मुठभेड़ में ढेर, दाे पुलिसकर्मी भी घायल

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 06:28 PM (IST)

गाजियाबाद/लखनऊ, Ghaziabad Encounter: गाजियाबाद के मुरादनगर थानाक्षेत्र में शुक्रवार को जवाबी गोलीबारी में 50 हजार रुपए का इनामी अपराधी मोनू चौधरी उर्फ विशाल मारा गया और दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि शुक्रवार अपराहन लगभग साढ़े तीन बजे गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में जवाबी गोलीबारी में 50 हजार रुपये का इनामी मोनू चौधरी उर्फ विशाल मारा गया। 
 

PunjabKesari
उन्‍होंने बताया कि मुरादनगर थाना क्षेत्र का निवासी मोनू पिछले दो महीने में हुई दो हत्याओं में वांछित था तथा उसके खिलाफ हत्या, लूट, रंगदारी और गिरोहबंद अधिनियम समेत 12 आपराधिक मामले दर्ज हैं। कुमार ने बताया कि हाल ही में गाजियाबाद पुलिस ने उसके गिरोह के सदस्यों की गिरोहबंद अधिनियम के तहत 29 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। उन्‍होंने बताया कि मुठभेड़ की इस घटना में दो पुलिसकर्मियों को भी चोटें आयी हैं।

ये भी पढ़ें... UP News: BJP सांसद मनोज तिवारी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- " मानसिक दिवालिया हो चुके हैं राहुल गांधी "
PunjabKesari
मोनू चौधरी लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहा था और पुलिस को कई मामलों में उसकी तलाश थी। कई बार पुलिस ने सटीक सूचना के आधार पर उसे पकड़ने के लिए दबिश भी दी, लेकिन वह चकमा देकर निकल गया। पुलिस मुठभेड़ ऐसे वक्त हुई है, जब यूपी के नए डीजीपी विजय कुमार ने पदभार संभाला है। योगी सरकार के पिछले सात वर्षों के कार्यकाल में अब तक 1000 से ज्यादा पुलिस इनकाउंटर हो चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static