नरेंद्र गिरी ने केंद्र सरकार से की मांग, कहा- मथुरा से ईदगाह का कलंक भी दूर होना चाहिए

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 07:30 PM (IST)

प्रयागराजः साधु संतो की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि की तर्ज पर ही मथुरा के श्री कृष्ण जन्म भूमि के कलंक को भी मिटाने की केन्द्र सरकार से मांग की है। महंत ने शुक्रवार को यहां कहा कि देश अब आजाद हो चुका है और मथुरा से ईदगाह का कलंक भी जल्द दूर हो जाना चाहिए। उन्होंने देश के युवाओं और सभी मत सम्प्रदाय के साधु संतों से मथुरा विराजमान को मुक्त कराने के लिए एक शान्ति पूर्ण जनान्दोलन चलाये जाने का भी आह्वान किया है।       

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि परिषद की अगुवाई में शुरु होने वाले जन आन्दोलन में साधु संतों के साथ ही हिन्दूवादी संगठन विश्व हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक भी रहेंगे। उन्होंने कहा है कि सभी लोग मिलकर जन आन्दोलन चलाकर जिस तरह से श्री राम जन्म भूमि को मुक्त कराने में विजय श्री की प्राप्ति हुई है उसी तरह से मथुरा श्री कृष्ण जन्म भूमि को भी मुक्त करायेंगे। परिषद अध्यक्ष ने कहा है कि मथुरा श्री कृष्ण जन्म भूमि पर जब तक ईदगाहजब का कलंक रहेगा तब तक हिन्दुओं को इसकी पीड़ा सहनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से एक जोर का धक्का अयोध्या में दिया गया उसी तर्ज पर ईदगाह को लेकर भी जोरदार धक्का देने की जरुरत है। हांलाकि साधु संतों का देश के संविधान और कानून में पूरा विश्वास है, इसलिए इस मामले में समुचित व्यवस्था बनाकर न्यायालय की शरण में भी इस मामले को लेकर जायेंगे। उन्होंने कहा कि चार बार मुगलों ने श्री कृष्ण जन्म भूमि पर आक्रमण किया और तोड़ा है। जबकि सबसे बाद में चौथी बार औरंगजेब ने मंदिर पर आक्रमण कर उसे नुकसान पहुंचाया है। मंदिर को ढांचे तो तोड़कर ही ईदगाह का निर्माण किया गया है जिसे देखकर साधु संतों का मन दु:खी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static