पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने से आहत छात्रा ने दी जान, सुसाइड नोट में बयां किया दर्द....सरकारी नौकरी न मिलने से थी परेशान

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 12:04 PM (IST)

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में सरकारी नौकरी के लगातार प्रयास के बाद असफल होने से आहत छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। छात्रा के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उसने सरकारी नौकरी न मिलने के कारण जान देने का जिक्र किया है। दरअसल, छात्रा ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पर उसने अंतिम भरोसा जताया था। परीक्षा रद्द होने से वह और अधिक आहत हो गई थी।
PunjabKesari
घटना जिले के थाना दक्षिण क्षेत्र की है। जहां के मोहल्ला नई बस्ती निवासी वर्षा (22) शहर के एसआरके डिग्री कॉलेज की छात्रा ने शनिवार को घर के कमरे में दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं, जब काफी देर तक वर्षा घर में दिखाई नहीं दी तो उसके परिजन परेशान हो गए। उन्होंने तलाश शुरू कर दी।

PunjabKesari

कमरे में देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था। काफी खटखटाने के बाद जब दरवाजा नहीं खुला तो दरवाजा तोड़कर अंदर गए। कमरे के अंदर वर्षा फंदे से झूल रही थी। ये सब देख परिजन दंग रह गए।

PunjabKesari

आनन-फानन में परिजनों घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। मौके से साक्ष्य जुटाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। परिजनों से पूछताछ में पता चला है कि वह सरकारी नौकरी न मिलने के कारण परेशान रह रही थी। इसके कारण ही उसने जान दी है।
PunjabKesari
परिजन के अनुसार, वह पिछले काफी समय से सरकारी नौकरी करना चाहती थी। उसने एक से डेढ़ माह पहले दिल्ली पुलिस भर्ती की परीक्षा दी थी। इसमें फार्म में गलती होने के कारण फिजिकल टेस्ट का लेटर नहीं आया था। साथ ही उसने एआरओ की परीक्षा भी दी थी। 17 फरवरी को आयोजित हुई पुलिस भर्ती परीक्षा में भी वह शामिल हुई थी, लेकिन पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी। सरकारी नौकरी के लिए मेहनत करने और पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद से वह आहत हो गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static