गोंडा में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान! विकास भवन में बोरे में भरे तिरंगे जलाए जाने का वीडियो वायरल, जांच टीम गठित

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 08:51 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में सरकारी दफ्तरों (विकास भवन) की साफ-सफाई के दौरान बोरे में भरे गये तिरंगों को कथित रूप से आग के हवाले करने का वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं मामले में जिला प्रशासन ने दो सदस्यीय टीम गठित करके जांच रिपोर्ट तलब की है।
PunjabKesari
मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने सोमवार को बताया कि जिला मुख्यालय पर स्थित विकास भवन के सरकारी दफ्तरों की साफ-सफाई के दौरान कर्मचारियों द्वारा रविवार को बोरे में रखे तिरंगे को आग के हवाले किए जाने की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई थी। कुमार ने बताया कि उन्होंने इस घटना का संज्ञान लेते हुए अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी की अध्यक्षता में दो सदस्यीय टीम गठित करके जांच आख्या तलब की है। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट मिलने पर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
इस सम्बंध में जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी ने बताया कि गत अगस्त माह में 'हर घर तिरंगा' अभियान में वितरण के लिए झंडे मंगाए गए थे। उन्होंने कहा कि कुछ झंडे मानक के अनुरूप नहीं थे, इसलिए उन्हें वितरित नहीं किया गया था और विकास भवन के ही एक कक्ष में रखवा दिया गया था। रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण दफ्तरों की साफ-सफाई की जा रही थी। विद्यार्थी ने बताया कि इसी दौरान सफाई कर्मचारियों ने अन्य रद्दी फाइलों व कागजों के साथ उस बोरी को भी जला दिया, जिनमें तिरंगे रखे थे।

गौरतलब है कि सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में विकास भवन के पीछे कुछ बोरों में जलते हुए राष्ट्र ध्वज कथित तौर पर दिखाई दे रहे थे। इसमें किसी को यह कहते हुए सुना जा रहा था कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत वितरण के लिए आए झंडों को आग के हवाले कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static