Gorakhpur: छात्रा Suicide मामले में पुलिस ने किया नया खुलासा, मरने से पहले 5 घंटे तक वीडियो डिलीट होने का किया था इंतजार

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 12:56 PM (IST)

गोरखपुरः यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) में सुसाइड (suicide) की एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जहां पर एक 7वीं कक्षा की छात्रा ने 4 दिन पहले सुसाइड कर लिया था। इस सुसाइड में चुकाने वाली बात ये है कि इस सुसाइड से एक दिन पहले यानी रविवार को छात्रा को उसके न्यूड वीडियो की जानकारी हुई थी। इस वीडियो की जानकारी होने के बाद छात्रा घबरा गई, फिर उसने पड़ोसी से वीडियो डिलीट करने की गुहार लगाई लेकिन उसने यह वीडियो डिलीट करने से मना कर दिया। इसके बाद छात्रा को कोई रास्ता नजर नहीं आया तो उसने तंग आकर कमरे में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वहीं, घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की कार्रवाई में जुट गई।

PunjabKesari

छात्रा ने मरने से पहले 5 घंटे तक वीडियो डिलीट होने का किया इंतजार
मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला जिले के काली मंदिर गली के पुर्दिलपुर मोहल्ले का है। जहां पर एक 7वीं की छात्रा ने सुसाइड कर लिया था। सुसाइड से पहले छात्रा को अपनी न्यूड वीडियो की जानकारी हुई थी। पड़ोसी ने जैसे ही छात्रा को उसके वीडियो के बारे में बताया, वे घबरा गई। पहले तो वे उससे पूरा दिन वीडियो डिलीट करने की गुहार लगाती रही। जब पड़ोसी नहीं माना और वहां से चला गया। छात्रा ने करीब 5 घंटे तक पड़ोसी के वापस आने का भी इंतजार किया था। लेकिन, वह नहीं आया। जिसके बाद छात्रा ने सुसाइड कर लिया। इतना ही नहीं, छात्रा ने मौत से पहले उस वीडियो की जानकारी मोहल्ले की महिलाओं को भी दी थी। वो परेशान होकर घर के बाहर दौड़ लगा रही थी। छात्रा मोहल्ले वालों से कहती रही कि गोविंदा नाम के युवक, उसका पता नहीं कैसे न्यूड वीडियो बना लाया है। अगर उसने वीडियो पापा को दिखा दिया तो वो मुझे बहुत मारेंगे।

यह भी पढ़ेंः Amroha: SOG टीम ने अवैध रूप से चल रहे भ्रूण लिंग परीक्षण सेंटर पर की छापेमारी, 6 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के हाथ लगे आरोपियों के खिलाफ सबूत
पुलिस ने आरोपी गोविंदा के मोबाइल से डिलीट किया गया वीडियो भी रिकवर कर लिया है। अब तक की जांच में पुलिस को पड़ोसी युवक और बलदेव प्लाजा में मोबाइल की दुकान चलाने वाले शॉपकीपर के खिलाफ सबूत मिल गए हैं। हालांकि, इस घटना में मकान मालिक के शामिल होने के अभी पुलिस के हाथ कोई सबूत नहीं लगे हैं। वहीं, पीड़ित परिवार इन बातों को एक सिरे से दरकिनार करते हुए, इस पूरे मामले में सिर्फ मकान मालिक को ही दोषी मान रहा है। फिलहाल, परिवार इसके अलावा कुछ भी समझने को तैयार नहीं है। उसे पुलिस की जांच, साक्ष्यों पर भी भरोसा नहीं है।

PunjabKesari

पुलिस जल्द करेंगी घटना का खुलासा
SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया,''छात्रा का एक वीडियो रिकवर किया गया है। पड़ोसी के पास उसका वीडियो था, जिसकी वजह से वे परेशान थी। इस मामले में युवक का दोस्त जोकि मोबाइल की शॉप चलाता है वह भी शामिल है। क्योंकि, उसी ने पड़ोसी को वीडियो उपलब्ध कराया था। हालांकि, मकान मालिक के इस घटना में शामिल होने के फिलहाल कोई सबूत नहीं मिले हैं। बावजूद इसके अभी इस पर कुछ कह पाना मुश्किल है।

यह भी पढ़ेंः Farrukhabad: बस स्टैंड और खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर लोग, अभी तक नहीं शुरू हुई रैन बसेरों की व्यवस्था

पुलिस इसके अलावा भी हर एक पहलुओं पर घटना की जांच कर रही है। पुलिस की फॉरेंसिक और सर्विलांस टीम भी इस घटना के तह तक जाने में जुटी हुई है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।'' फिलहाल, पुलिस ने मकान मालिक समेत 3 अज्ञात पर हत्या और रेप की धाराओं में केस भी दर्ज कर लिया है। जबकि, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह हैंगिंग यानी कि फंदा से लटक कर मौत की पुष्टि हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static